आत्मानंद स्कूल के प्राभारी प्राचार्य कमलेश्वर सिंह निलंबित, स्कूली पुस्तक बेचने व विद्यार्थियों से अवैध वसूली का गंभीर आरोप

file photo

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। नगर के कन्या शाला में संचालित आत्मानंद स्कूल के प्राभारी प्राचार्य कमलेश्वर सिंह निलंबित कर दिए गए। शिक्षक पर शिक्षकीय पेशे की गरिमा को ठेस पहुंचाया है। उन स्कूल के पुस्तकों को कबाड़ में बेचने और स्कूली विद्यार्थियों से नियम विपरीत अवैध वसूली का आरोप था। जो जांच में प्रथम दृष्टया सही पाया गया।

जिला शिक्षा की अधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर स्कूल शिक्षा विभाग के लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक सुनील कुमार जैन ने यह करीब 15 दिन पहले यह आदेश जारी कर दिया था। लेकिन जिला प्रशासन ने इस कार्रवाई की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया। कमलेश्वर सिंह निलंबित अवधि में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रहेंगे। निलंबन अवधि में उन्हे जीवन निर्वाह की पात्रता रहेगी।

बता दें कि जिले में शिक्षा विभाग इन दिनों एक के बाद एक शर्मनाक करतूतों के कारण बदनामी की मार झेल रहा है। इसके पहले छात्राओं व महिला शिक्षकों से छेड़खानी मामले में शिक्षक निलंबित किए जा चुके हैं। वहीं पिछले दिनों में पदोन्नति और पदस्थापना में भी शिक्षा विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप सुर्खियों में रहा है।

Leave a Comment

ताजा खबर