खैरागढ़ की कुर्सी: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष प्रत्याशी इशारों-इशारों में साधेंगे पार्षद

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष प्रत्याशी इशारों-इशारों में साधेंगे पार्षद

सीजी क्रांति/खैरागढ़। कांग्रेस-भाजपा के पार्षद 12 दिन अज्ञातवास में बिताने के बाद बुधवार को सभी आमने-सामने जा जाएंगे। नामांकन से लेकर मतदान तक करीब डेढ़ घंटे का अंतराल रहेगा। यानी 11:15 बजे से नामांकन शुरू होने के बाद 12:45 बजे मतदान प्रक्रिया खत्म होगी।

इसे भी पढ़ें – विक्रांत सिंह की जमानत याचिका खारिज…

इस दौरान अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी इशारों ही इशारों में पार्षदों से वोट की अपील करेंगे। प्रत्याशी नजरों से ही विपक्षी पार्षदों को साधने का प्रयास करेंगे। हालांकि पार्टी के बड़े नेता अपने-अपने स्तर पर कम से कम एक पार्षद को अपने खेमे में लाने का प्रयास कर रहे है। ताकि अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा सके। यहां तक कि पार्टियां अपने पार्षदों को साधने का प्रयास कर रही है, ताकि कोई अन्य पार्षदों की कड़ी तोड़ने में कामयाब न हो सके।

इसे भी पढ़ें – दांव पर कांग्रेस-भाजपा की प्रतिष्ठा, कौन रख पाएगा साख बरकरार

तगड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना के दौरान हुए हंगामे के मद्देनजर पुलिस की तगड़ी सुरक्षा रहेगी। प्रशासन ने पहले ही बेरीकेट लगाकर अभेद किला में तब्दील कर दिया है। क्योंकि अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान अगर निर्णय में उच-निच हुआ, तो नेता-कार्यकर्ताओं में गहमागहमी बढ़ सकता है। ऐसे में शहर में फिर से तनाव पैदा हो सकता है। लिहाजा प्रशासन फिर से मतगणना वाली परिस्थिति अपनाना नहीं चाहेगी।

इसे भी पढ़ें – कौन तय करेगा अध्यक्ष, क्रॉस वोटिंग या लॉटरी सिस्टम?

Leave a Comment

ताजा खबर