खाद संकट पर बीजेपी का जंगी प्रदर्शन : विक्रांत ने सरकार को चेताया, कहा – किसानों के दम पर बनी है कांग्रेस सरकार, अब किसान ही उखाड़ फेकेंगे…

खाद संकट पर बीजेपी का जंगी प्रदर्शन
प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाते भाजपाई

सीजी क्रांति/खैरागढ़. प्रदेश भाजपा के आव्हान पर छत्तीसगढ़ में खाद संकट को लेकर विधानसभा स्तरीय जंगी प्रदर्शन में बड़ी संख्या क्षेत्र के भाजपा नेता जुटे. खैरागढ़ एसडीएम कार्यालय के पास आयोजित धरना प्रदर्शन में भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए किसानों को पर्याप्त मात्रा में रसायनिक खाद की आपूर्ति न किए जाने, वर्मी कम्पोस्ट खाद की अनिवार्यता को खत्म करने तथा किसानों को हो रही खाद-बीज की समस्या को लेकर जमकर कोसा.

भाजपा नेताओं ने कहा कि किसानों ने रोपाई और बोआई कर लिया है. लेकिन किसानों को फसल के लिए आवश्यक खाद यूरिया और डीएपी की आपूर्ति अभी तक नहीं हो पाई है. कमोबेश यही हालात अधिकतर जिलों में है. अब समय पर खाद नहीं मिलने से फसल खराब होने को लेकर किसान चिंतित है.

इसी बीच भाजपा के धरना प्रदर्शन के दौरान तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश की वजह से तय कार्यक्रम में बदलाव करते हुए भाजपा नेताओं ने राज्यपाल के नाम से एसडीएम लवकुश धुर्वे को ज्ञापन सौंपा.

भाजपा नेताओं ने पांच दिन के भीतर प्रदेश के सभी सहकारी समितियों में किसानों की मांग अनुरूप रसायनिक खाद की आपूर्ति नहीं किए जाने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है. प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह, पूर्व विधायक व संसदीय सचिव कोमल जंघेल, जिला पंचायत सदस्य घम्मन साहू, किसान मोर्चा के महामंत्री खम्मन ताम्रकर, अनिल अग्रवाल, नूनकरण वर्मा, प्रेम नारायण चंद्राकर, संजय अग्रवाल, निजाम मंडावी, चन्द्रिका प्रसाद तिवारी सहित खैरागढ़, गंडई, छुईखदान, साल्हेवारा, पांडादाह मंडल के अध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में भाजपाई शामिल हुये.

Leave a Comment

ताजा खबर