कैंसर से जूझ रही राजकुमारी को मदद की दरकार, देर मत करिए सरकार

कैंसर-पीड़ित-राजकुमारी-मंडावी

नीलेश यादव 94061-60466

सीजी क्रांति/खैरागढ़. राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड अंतर्गत वाले ग्राम लुलीकसा निवासी आदिवासी महिला व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजकुमारी मंडावी कैंसर से जूझ रही है. राजकुमारी नया रायपुर स्थित बाल्को मेडिकल सेंटर में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. मुफलिसी के चलते राजकुमारी कैंसर का ईलाज कराने में असमर्थ है. उन्होंने सेवाभावी संगठनों व कलेक्टर व विभागीय अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है. पति की दिहाड़ी मजदूरी से किसी तरह परिवार का भरण-पोषण होता है. परिवार की आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय है. इसके बावजूद परिवार वालों ने जैसे-तैसे करके अब तक राजकुमारी का ईलाज कराया है लेकिन अब परिवार आर्थिक तंगी के चलते बेबस है.

आंगनबाड़ी कार्यकताओं के सहयोग से चल रहा ईलाज

छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका कल्याण संघ राजनांदगांव की जिलाध्यक्ष लता तिवारी ने बताया कि राजकुमारी कैंसर से पीड़ित है और गरीबी के कारण ईलाज कराने असमर्थ है. संगठन के सहयोग से उन्हें राजधानी के बालको मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है. श्रीमती तिवारी ने आगे बताया कि परियोजना अध्यक्ष संध्या टांडेकर से सूचना मिलने के बाद से ही संगठन लगातार सेवाभावी संगठनों और विभागीय अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रहा है. उन्होंने राजकुमारी की पूरी जानकारी व बैंक अकाउंट नंबर वगैरह सार्वजनिक कर लोगों से मदद की अपील की है लेकिन अब तक गिने-चुने ही लोग राजकुमारी की मदद के लिये आगे आये हैं. मेडिकल रिपोर्टस और मेडिकल एक्सपर्टस के मुताबिक राजकुमारी की हालत गंभीर बनी हुई है. अनुमानित खर्च के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिल पा रही है.

कर्मचारी सगंठनों और नेताओं ने खड़े किये हाथ

श्रीमती तिवारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका कल्याण संघ के अलावा अब तक कोई भी कर्मचारी संगठन और क्षेत्र के नेता राजकुमारी की मदद के लिये आगे नहीं आये है. विभागीय अधिकारियों ने भी अब तक किसी तरह की मदद नहीं की है.

इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी रेनू प्रकाश का कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजकुमारी मंडावी की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी है. उन्होंने स्वयं राजकुमारी की यथासंभव आर्थिक सहयोग दिया है साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों से मदद की अपील की है.

आप इस नंबर पर कर सकते हैं, राजकुमारी की मदद 

राजकुमारी मंडावी (RAJKUMARI MANDAVI)

बैंक खाता क्रमांक 34238486418

IFSC Code – SBIN0003757

छुरिया मेन रोड, जिला राजनांदगांव (छ.ग.)

Leave a Comment

ताजा खबर