कांग्रेस प्रवेश करते ही जिपं सदस्य विप्लव साहू के साथ मनराखन की जुगलबंदी, डीईओ से मिलकर स्कूलों की समस्याओं पर की चर्चा


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। कांग्रेस प्रवेश करने के बाद विप्लव साहू और एल्डरमेन मनराखन देवांगन की जोड़ी जमने लगी है। शुक्रवार को दोनों ही नेता जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर स्कूलों की समस्याओं और संभावित समाधानों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्कूलों में नया शिक्षा सत्र शुरू हुए एक महीना हो गया है लेकिन व्यवस्थाएं अभी तक दुरुस्त नहीं हो पाई है।

खैरागढ़ शहर के इग्नाइट अंग्रेजी मीडियम स्कूल में साइंस और मैथमेटिक्स के टीचर की आवश्यकता है। यहां की पढ़ाई अच्छी चल रही थी लेकिन यहां के शिक्षकों का स्थानांतरण कर पूरे शिक्षा व्यवस्था को प्रभावित कर दिया गया है। आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम पदुमलाल-पुन्नालाल बख्शी स्कूल खैरागढ़ और छुईखदान में नियुक्ति को लेकर पिछले दिनों कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पैसे की उगाही की घटना सामने आई।

स्कूलों में समय पर शिक्षकों नहीं पहुंचने से बच्चें में अनुशासनहीनता को दूर करने के लिए स्कूलों में अध्यापकों के सही समय पर पहुंचने के लिए अनिवार्य आदेश जारी करने की मांग की। वहीं छुईखदान के विकासखंड शिक्षा अधिकारी को लेकर आ रहे विवाद पर भी डीईओ का ध्यान आकृष्ट कर उचित कार्यवाही की मांग की।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भंडारपुर और मुढीपार में नियमित प्राचार्य नियुक्ति को लेकर भी जिला शिक्षा अधिकारी को जल्द ही नियुक्ति की मांग की। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिचोला के संबंध में चर्चा तथा जिले के उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में समय-समय पर सामान्य ज्ञान तथा व्यक्तित्व विकास के लिए की जाने वाले आयोजनों और अन्य गतिविधियों पर चर्चा की गई।

Leave a Comment

ताजा खबर