कांग्रेस की 30 उम्मीदवारों की सूची में 8 विधायकों का पत्ता साफ, उठे बगावत के सुर, डोगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर ने जाहिर की नाराजगी


सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें 8 विधायकों को टिकट काट दिया गया। सूची जारी होने के बाद नाराजगी और बगावत के सुर भी उठने लगे हैं।
डोगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर बघेल ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि उनकी टिकट कटने से कार्यकर्ता नाराज है। वे सामूहिक इस्तीफे तक के बारे में विचार कर रहे हैं।

श्री बघेल ने यह तक कहा कि उन्हें दूसरी पार्टियों से चुनाव लड़ने का भी ऑफर आ रहा है। कार्यकर्ताओं के बीच में मैं जा रहा हूं। जैसे कार्यकर्ता आदेश करेंगे, मैं वैसा करूंगा। पार्टी हाई कमान से एक बार फिर से निवेदन करूंगा। डोगरगढ़ से विधायक भुवनेश्वर बघेल की जगह पर हर्षिता स्वामी बघेल को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। इधर पंडरिया से ममता चंद्राकर ने भी टिकट कटने पर दुख जाहिर किया है।

बस्तर में अंतागढ़ सीट से विधायक अनूप नाग ने कहा कि मैंने पार्टी में पूरी सक्रियता से काम किया। जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ा। उसके बाद भी टिकट काटे जाने की वजह समझ नहीं आ रहा है। खुज्जी से विधायक छन्नी साहू का भी टिकट काट दिया गया है। वे चर्चित विधायक रही है। फिलहाल उनकी प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इन विधायकों की कटी टिकट

डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, खुज्जी से छन्नी साहू, पंडरिया से ममता चंद्राकर, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, चित्रकोट से राजमन बैंजाम, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, अंतागढ़ से अनूप नाग, कांकेर से शिशुपाल सोरी और राजमन बेंजाम की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज और कर्मा परिवार से देवती कर्मा की जगह उनके बेटे छविंद्र कर्मा कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Comment

ताजा खबर