समय-सीमा की बैठक से नदारद 7 अधिकारियों को शो-कॉज नोटिस

file photo

सीजी क्रांति/खैरागढ़। कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा द्वारा समय सीमा की बैठक में बिना आधिकारिक जानकारी दिए अनुपस्थिति और अपना प्रतिनिधि भी नहीं भेजने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए शोकाज नोटिस जारी किया गया है। 

शोकॉज नोटिस जारी होने वालों में बृजेश पटौरिया कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग एडीबी दुर्ग, सहदेव सोनवानी कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जिला खैरागढ़—छुईखदान—गंडई, पवन मेश्राम मंडी सचिव कृषि उपज मंडी गंडई, सुदेश सिंह मंडी सचिव कृषि उपज मंडी खैरागढ़, श्रीमति पूर्णिमा गुप्ता सहायक अभियंता क्रेडा राजनांदगांव, सौरभ ताम्रकार अनुविभागिय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा छुईखदान, आरके राठौर अनुविभागिय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा खैरागढ़ का नाम शामिल है। संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थित नहीं होने  और प्रतिनिधि नहीं भेजने पर नोटिस जारी हुआ है। 

दरअसल जिला कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को समय सीमा की बैठक लेकर विभागीय समीक्षा करते है। वर्तमान में कुछ विभाग का संचालन पूर्व जिलों से हो रहा है। साथ ही संबंधित अधिकारीयों को समय सीमा की बैठक के पूर्व सूचना दी जाती है। किन्तु अधिकारीयों द्वारा समय सीमा की बैठक में अनुपस्थिति की वजह से उस विभाग की जानकारी नहीं मिल पाती। साथ ही उस विभाग से किसी प्रतिनिधि की उपस्थिती भी नहीं होती है। जिस पर कलेक्टर ने फटकार लगाई है। 

कलेक्टर ने कहा कि समय-सीमा की बैठक में उपरोक्त अधिकारियों की अनुस्थिति के कारण उस विभाग की समीक्षा नहीं हो पाती। अधिकारियों या उनके प्रतिनिधियों द्वारा बैठक में उपस्थित नहीं होने से निर्धारित बिंदुओं एवं लंबित जानकारी पर समीक्षा नहीं होने पर इसे शासकीय आदेशों की अव्हेलना एवं लापरवाही का द्योतक मानते हुए कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त किया है तथा कारण बताओ नोटिस सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment

ताजा खबर