कर्नाटक में छत्तीसगढ़ की कहानी रिपीट, सिद्धारमैया सीएम, डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम समेत 8 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, राहुल के 5 वादों पर कैबिनेट की मुहर


सीजी क्रांति/डेस्क। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 135 सीट हासिल करने के बाद शनिवार को कांग्रेस के सिद्धारमेया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं डीके शिवकुमार उप मुख्यमंत्री बनाए गए। राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे समेत 8 मंत्रियों को भी राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ दिलाई। शपथ समारोह के बाद मंच से राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव के दौरान किए गए 5 वादे पहली कैबिनेट में पूरे कर दिए जाएंगे। इसके बाद सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार मंत्रालय पहुंचे और 5 वादों पर मुहर लगा दी।

यह सब छत्तीसगढ़ की तर्ज पर हुआ। छत्तीसगढ़ में भी राहुल गांधी द्वारा किसानों को किए वादों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ लेने के बाद तत्काल मुहर लगा दी थी। सिद्धारमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया- कैबिनेट ने आदेश दे दिया है। हफ्ते भर में अगली मीटिंग होगी, उसमें इन पांचों गारंटियों को लागू कर दिया जाएगा।

बता दें कि कर्नाटक की नई सरकार में डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे (मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे), रामालिंगा रेड्‌डी और जमीर अहमद खान ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

Leave a Comment

ताजा खबर