आंदोलनकारी की रायपुर में मौत…नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठा था स्कूल सफाई कर्मी!

किसलाल निषाद
किसलाल निषाद

सीजी क्रांति/रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हड़ताल पर बैठे एक स्कूल सफाई कर्मचारी की मौत हो गई। आंदोलन में शामिल इस युवक की मौत की खबर से अब सभी आंदोलनकारी दुखी भी हैं और गुस्से में भी। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सोमवार को अधिक धूप में आंदोलन करने की वजह से अचानक एक साथी की तबीयत बिगड़ी। उसे अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां उसने दम तोड़ दिया।

छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के लोकेश्वर साहू ने इसकी जानकारी दी। लोकेश्वर ने बताया जिस प्रदर्शनकारी की मौत हुई उसका नाम किसलाल निषाद है। गरियाबंद के रहने वाले किसलाल निषाद हमारे आंदोलन में शामिल थे। गरियाबंद के ही एक गांव में किसलाल निषाद स्कूल में सफाई कर्मी का काम करते थे। नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे मगर अब अचानक इनकी मौत हो गई। किस परिवार का एक मात्र सहारा थे, अब उनकी मौत के बाद परिवार कैसे अपनी जिंदगी बिताएगा इसकी हमें चिंता है।

पिछले महीने नवा रायपुर में चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच एक किसान सियाराम की मौत हो गई। एनआरडीए दफ्तर के पास चल रहे किसानों की इस आंदोलन ने शुक्रवार को पैदल मार्च निकाला गया था। धरना देने के दौरान सियाराम पटेल नाम के 66 साल के किसान बेहोश होकर गिर पड़े। कुछ ही देर बाद खबर आई कि सियाराम पटेल की मौत हो चुकी है। इनके परिवार से हाल ही में मिलने किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे थे।

Leave a Comment

ताजा खबर