बैताल रानी में तिरंगा लहरा योगाभ्यास कर योग अपनाने और पर्यावरण बचाने की अपील

सीजी क्रांति/छुईखदान. अंतराष्ट्रीय योग दिवस के एक दिन पूर्व छुईखदान के समीप बैतालरानी की खूबसूरत मनमोहक घाटियों की चोटी पर पहुंच कर खैरागढ़ छुईखदान गंडईं जिला के भाजपा के ऊर्जवान कार्यकर्ताओ ने योगाभ्यास किया और देशवासियों से नौवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योग को अपने नित्य जीवन शैली में उतार कर नियमित योग करने व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण करने , प्लास्टिक और पॉलिथीन मुक्त स्वस्थ भारत के निर्माण में आगे आने की सभी से सहभागिता निभाने की अपील की है।

कई योगासन का किया अभ्यास

बैताल रानी की चोटी पर तिरंगा लहराते हुए युवाओं ने ठंडी तेज हवाओं के बीच पहले प्रकृति मां को नमन किया फिर ॐ के उच्चारण से योगाभ्यास आरंभ किया। सबने एकमयता के साथ अनुलोम विलोम, प्राणायाम, सूर्य नमस्कार, बम्हासन, हलासन, पवन मुक्त आसनों का अभ्यास के साथ गायत्री मंत्र का उच्चारण किया। अंत में सामूहिक राष्ट्रगान कर कार्यक्रम का समापन किया।

योग को जीवन शैली में शामिल करने की अपील

सभी युवाओं ने 9वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस की मुख्य थीम वसुधैव कुटुंबकम् /वन वर्ल्ड वन हेल्थ को प्रमोट करते हुए सभी से योग को अपने प्रतिदिन की जीवन शैली का हिस्सा बनाने की अपील की ताकि स्वस्थ मन स्वस्थ जन और स्वस्थ भारत बने । साथ ही प्रकृति और पर्यावरण की सुरक्षा करने, प्लास्टिक, पॉलिथीन आदि का उपयोग बंद कर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का संदेश दिया।

ये रहे मौजूद

पूरे कार्यक्रम का संयोजन जिला भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष व विधानसभा योग दिवस प्रभारी नवनीत सतीष जैन के , साथ भाजयुमो अध्यक्ष ललित चोपड़ा, हर्षवर्धन वर्मा, देवेश सोनी, भीष्म वर्मा, दिवाकर सोनी, रेखचंद जघेल, जगेश्वर जघेल, अजय जंघेल, डेगेंद्र, देवेंद्र, गजेंद्र पटेल ने मिलकर किया।

Leave a Comment

ताजा खबर