राजनांदगांव हिट एंड रन केस…पीडब्ल्यूडी के एसडीओ एचएस दीवान के खिलाफ मामूली धाराओं के तहत कार्रवाई का आरोप, भड़का सिंधी समाज

प्रेस वार्ता को संबोधित करते पीड़ित परिवार के सदस्य

राजनांदगांव। शहर के यश चौथवानी की सड़क हादसे में हुई मौत के मामला तूल पकड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ एचएस दीवान पर मामूली धाराओं के तहत कार्रवाई किए जाने से सिंधी समाज भड़क गया है। शनिवार को समाज के वरिष्ठ सदस्यों ने एसडीओ के अलावा पुलिस महकमे की कार्रवाई को लेकर सवालिया निशान लगाया है। समाज ने एसडीओ पर हिट एंड रन के धाराओं के आधार पर फौरन गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग की है।

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ जनपद सीईओ का तबादला…तरूण कुमार देशमुख होंगे नए सीईओ, तनुजा मांझी संभालेंगी प्रभारी सहायक प्ररियोजना अधिकारी राजनांदगांव की जिम्मेंदारी

समाज ने एसडीओ को कथित रूप से बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाते चिखली पुलिस चौकी शक्ति सिंह को भी पद से हटाने और विभागीय जांच की मांग की है। यश चौथवानी की मौत के लिए समाज एसडीओ को सीधे जिम्मेदार मान रहा है। समाज का कहना है कि एसडीओ ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते यश चौथवानी को रौंद दिया और हादसे के बाद फरार हो गया।

यह भी पढ़ें…KCG जिले के लिए पुलिस व सुरक्षा संबंधी तैयारी तेज…मानपुर की तरह खैरागढ़ में बनेगा एंटी नक्सल वार रूम, दोनों जिलों के लिए पीएचक्यू से मिलेंगे 200-200 जवान

यश चौथवानी के पिता अनिल चौथवानी ने सामाजिक प्रमुखों के साथ प्रेस से चर्चा करते आरोप लगाया कि किसी भी तरह से एसडीओ ने मानवता का परिचय नहीं दिया। हादसे के बाद यदि यश चौथवानी को घायल हालत में अस्पताल पहुंचाया जाता तो शायद वह जीवित रहता।

यह भी पढ़ें…दुर्ग यूनिवर्सिटी…आंसरसीट जमा नहीं और सब्जेक्ट कोड भी गलत, 19 हजार छात्रों के रुकेंगे रिजल्ट

समाज ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते कहा कि एसडीओ को गिरफ्तार करने के बजाय चिखली चौकी प्रभारी शक्ति सिंह ने स्वांग रचकर मामले में बचाने की कोशिश की है। इससे साफ होता है कि पुलिस का ध्यान मृतक के बजाय आपसी संबंधों को निभाने पर रहा। समाज के प्रमुखों ने कहा कि यश चौथवानी के मौत से शहर आहत है। पुलिस ने ईमानदारी से कार्रवाई नहीं की है, सिर्फ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर खानापूर्ति करने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें…पोती के यौन शोषण का आरोप…पूर्व मंत्री ने की आत्महत्या, अब बहू के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का केस दर्ज

समाज ने धारा 304-ए के बजाय धारा 304 के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं पुलिस की भूमिका की भी जांच पर जोर दिया है। पिता ने कहा वीडियो बनाना छोड़ घायलों की मदद ज्यादा जरूरी यश चौथवानी के पिता अनिल चौथवानी ने शहर के लोगों से मार्मिक अपील करते कहा कि सड़क हादसों में वीडियो बनाने का बढ़ता चलन लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ जैसा है।

उन्होंने कहा कि किसी भी सडक़ हादसे अथवा घटना में घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था पर लोगों का ध्यान होना चाहिए। यह वक्त जख्मी लोगों के लिए जीवन-मरण जैसा होता है। उन्होंने कहा कि घायलों को मदद पहुंचाने के लिए तुरंत एम्बुलेंस से संपर्क करने से किसी की जान बच सकती है। उन्होंने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण से ऐसे घटनाओं में वीडियो बनाकर वक्त जाया करना उचित नहीं है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!