भाजपा में फिर से बड़ा प्रवेश, गुरु बालदास, धर्मगुरुओं सहित राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। भारतीय जनता पार्टी में मंगलवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में अपने हजारों समर्थकों के साथ सतनामी समाज के धर्मगुरु संत बालदास साहेब, गुरु खुशवन्तदास साहेब, गुरु आसंभदास साहेब, गुरु द्वारिका दास साहेब, गुरु सौरभ दास साहेब, तिल्दा की नपा अध्यक्ष लमीक्षा डहरिया, देवराज जांगड़े जनपद सदस्य, दिनेश्वरी यशवंत टंडन जनपद सदस्य, विनोद साहू जनपद सदस्य ने आज कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा की विधिवत सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कारण आज पूरा देश गौरवान्वित महसूस करता है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भारत का मान पूरे देश में बढ़ाया है। आज समाज के गुरु बालदास जी ,गुरु खुशवंत साहेब जी और ने इस बात को महसूस किया है कि समाज के साथ कांग्रेस सरकार अन्याय कर रही है।


पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे मान बिंदु के केंद्र प्रभु श्री राम जी के भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल में विश्व का सबसे बड़ा जैतखाम गिरोधपुरी में बनवाया। उन्होंने भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्होंने एक ईंट भी रखी हो तो जनता को बता दे।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद प्रवेश समारोह को संबोधित करते हुए सतनामी समाज के धर्मगुरु संत बालदास साहेब ने कहा कि हमने पिछले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने में महती भूमिका निभाई जिसके फलस्वरूप कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत मिली, लेकिन कांग्रेस अपनी जीत हजम नहीं कर पाई और सत्ता के अहंकार में डूब गई। छत्तीसगढ़ गुरु बाबा घासीदास की धरती है, जहाँ किसी भी अहंकार को कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ को गुरु घासीदास की धरती के रूप में संबोधित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गुरु बालदास साहेब ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अजा समुदाय का हर कदम पर अपमान किया है।
धर्मस्थलों के विकास और निर्माण के नाम पर एक रुपया खर्च नहीं किया, एक ईंट तक नहीं रखी गई। जो काम स्वीकृत हुए थे, उनका कोई अता-पता तक नहीं है। समाज के लोगों के प्रति अशिष्ट भाषा और अपशब्दों का प्रयोग किया गया। गुरु बालदास साहेब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ओर चहुँओर विकास के द्वार खुल रहे हैं, दूसरी ओर विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ रहा है। इसीलिए आज भाजपा के प्रति जन-विश्वास बढ़ा है और समाज के सभी वर्गों के सम्मानित जन लगातार भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं ताकि देश आगे बढ़े, देश का मान-सम्मान बढ़े और गाँव, गरीब और किसान तरक्की करें।

इससे पहले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री कौशिक ने इस अवसर पर कहा कि संत गुरु बालदास साहू छत्तीसगढ़ में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई वर्षों तक कांग्रेस की सेवा की, लेकिन कांग्रेस में गुरु के नाते जो सम्मान उन्हें मिलना था, वह उन्हें नहीं मिला। अंतरू गुरु बालदास साहेब ने तय किया कि जिस पार्टी में सम्मान व प्रतिष्ठा नहीं है, उसमें उन्हें नहीं रहना और अब भाजपा में शामिल हो गए। श्री कौशिक ने संत गुरु के इस निर्णय के लिए उनका अभिनंदन करते हुए कहा कि राजनांदगाँव से लेकर रायगढ़-कोरबा तक गुरुजी का परिवार है और उस परिवार ने भी भाजपा में प्रवेश का दृढ़ निश्चय व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि हाल के महीनों में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के कलाकार पद्मश्री अनुज शर्मा और दुर्ग जिले के ग्राम खोला निवासी पंथी नृत्य कला के लिए समर्पित कलाकार पद्मश्री राधेश्याम बारले, रिटायर्ड आईएएस जीएस मिश्रा, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर, पूर्व आईएएस आरपी त्यागी समेत आदिवासी समाज प्रमुखों, अजा समाज प्रमुखों समेत हजारों समाजसेवियों, युवाओं, राजनीतिक कार्यकर्ताओं, महिला नेत्रियों, गणमान्य जनों ने राजधानी के अलावा प्रदेश के प्रायरू सभी जिलों में सामूहिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। महासम्पर्क अभियान के दौरान शुरू हुआ भाजपा प्रवेश का यह सिलसिला लगातार जारी है।

भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश विधानसभा में विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री द्वय विजय शर्मा, सांसद सुनील सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय, रायपुर जिला (ग्रामीण) भाजपा अध्यक्ष टंकराम वर्मा ने सदस्यता पर्ची भेंट कर और भाजपा का दुपट्टा पहनाकर भाजपा में प्रवेश करने वाले सदस्यों का स्वागत किया।

Leave a Comment

ताजा खबर