नियमितीकरण की मांग को लेकर तीजा पर राजधानी रायपुर में हल्ला बोल करेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं

आगनबाडी-कार्यकर्ता
File Photo

सीजी क्रांति/खैरागढ़। छत्तीसगढ़ की आंगनबाड़ीकर्मी पिछले लंबे समय से मांग कर रही हैं कि चुनाव जीतकर सरकार बनाने से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए जो घोषणाएं की थीं, उन्हें जल्द पूरा करे। इसे लेकर कई मौकों पर आंगनबाड़ीकर्मी संगठनों ने ज्ञापन, धरना, हड़ताल, प्रदर्शन किया है। तरह-तरह की कोशिशों के बाद भी जब उन्हें सरकार की तरफ से संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो अब वे तीजा के मौके पर राजधानी में एकत्र होकर सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करने जा रही हैं।

छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कल्याण संघ की जिलाध्यक्ष श्रीमती लता तिवारी ने बताया कि नियमितीकरण समेत तमाम मांगों को लेकर राज्य सरकार का ध्यान खींचने की तमाम कोशिशें कर चुकीं प्रदेश की आंगनबाड़ीकर्मी अब तीजा पर्व के मौके पर निर्जला व्रत रखकर एक बार फिर विशाल प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। इसे लेकर तमाम जिलों में भी तैयारियां जारी हैं, क्योंकि छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कल्याण संघ ने अपने सभी जिलों को भी राजधानी में होने वाले इस प्रदर्शन में शामिल होकर आंदोलन को जबर्दस्त बनाने की अपील की है।


लता तिवारी ने बताया है कि 9 सितंबर को राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर प्रदेशभर की आंगनबाड़ीकर्मी एकत्र हो रही हैं। वे सभी अपनी मांगों को लेकर आवाज बूलंद करेंगी। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ीकर्मियों को शासकीय कर्मचारी घोषित करने, शासकीय कर्मचारी घोषित किए जाने तक कलेक्टर दर पर मानदेय देने, बर्खास्त और हड़ताल अवधि का मानदेय देने, सेवा समाप्ति के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 5 लाख तथा सहायिका को 3 लाख रुपए प्रदाय किए जाने आदि उनकी तमाम मांगें हैं, जिन्हें सरकार के संज्ञान में लाने के लिए 9 सितंबर को तीजा के मौके पर सभी आंगनबाड़ीकर्मी प्रदर्शन स्थल पर भजन, कीर्तन, पूजा पाठ और नारेबाजी के साथ अपनी मांगें रखेंगीं।


9 सितंबर को होने वाले इस प्रदर्शन के लिए जिला स्तरीय पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी अपने स्तर पर बैठकें की हैं। बैठक में तय किया गया है कि 9 सितंबर के प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए राजनांदगांव जिले से ज्यादा से ज्यादा संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं रायपुर पहुंचेंगीं।

Leave a Comment

ताजा खबर