जिला पंचायत सदस्य विप्लव साहू ने गातापार जंगल क्षेत्र का किया दौरा, सुनी ग्रामीणों की समस्या

विप्लव साहू ने गातापार जंगल क्षेत्र का किया दौरा
जिला पंचायत सदस्य श्री साहू को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

सीजी क्रांति/खैरागढ़। जिला पंचायत सदस्य और सहकारिता और उद्योग समिति के सभापति विप्लव साहू ने गातापार जंगल क्षेत्र में दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वनांचल के लोगों के जीवन-यापन, गातापार थाना चौकी, स्वास्थ्य विभाग का हालचाल जाना.

पढें – मंत्री रविन्द्र चौबे और प्रेमसाय टेकाम ने कमल विलास पैलेस में दिवंगत विधायक देवव्रत सिंह को दी श्रंद्धाजलि

ग्राम सांकरी के किसानों से चर्चा के दौरान ग्रामीणों के द्वारा सिचाई के समस्या बताया गया और अपनी मांग भी रखे. वन विभाग से केकरानाला में स्टाफ डेम निर्माण हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया. ग्रामीणों ने बताया कि लगभग दो दशकों से ग्रामीण इस निर्माण की मांग कर रहे हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व विधायको, मंत्री, जिला पंचायत सदस्यों और सभी छोटे-बड़े जनप्रतिनिधियों के साथ ही जल संसाधन और वन विभाग के आला अधिकारियों से कई बार चर्चा और ज्ञापन देते-देते थक चुके हैं. उक्त स्टापड़ेम के निर्माण होने से ग्राम के लगभग 300 एकड भूमि को सिंचाई करते हुए तीन गावों के किसानों को सिंचाई व्यवस्था में लाभ मिलेगा. साथ ही जल संवर्धन में पर्यावरण के लिए बहुमूल्य साबित होगा.

ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए विप्लव साहू द्वारा संबंधित विभाग से चर्चा कर उक्त कार्य की स्वीकृत जल्द से जल्द कराने को आश्वस्त किया गया. ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम पटेल पुनित मंडावी, कोमल पंच, दरियाव पंच, राजकुमार मंडावी, तोरण, रोहन, टुकेश, रामसत एवं समस्त ग्रामवासी मौजूद थे.

Leave a Comment

ताजा खबर