छत्तीसगढ़ में नौकरी की बारिश, अपेक्स बैंक में 407 पदों पर होगी भर्तियां, व्यापमं लेगी परीक्षा

OPEX BANK CHHATTISGARH VACANCY


सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ के अपेक्स बैंक में 407 विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इसके लिए 6 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 23 सितंबर दिन शनिवार तक व्यापम की साइट https://vyapam.cgstate.gov.in में भर सकते हैं। 24 से 26 सितंबर तक त्रुटि सुधार किया जाएगा। परीक्षा की संभावित तिथि 15 अक्टूबर को नियत की गई है। परीक्षा के लिए 31 जिला मुख्यालय में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही सभी जिला मुख्यालय में परीक्षा समन्वय केंद्र भी बनाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। राज्य सरकारी बैंक (अपेक्स बैंक) में सहायक प्रबंधक फील्ड ऑफिसर के कुल 23 पद कार्यालय सहायक के 17 पद, सामान्य सहायक के 98 पद व समिति प्रबंधक नवीन संवर्ग के 260 पद , कनिष्क प्रबंधक के पांच पद उप प्रबंधक के एक पद व सहायक प्रबंधक के तीन पद ( कुल 407 पदों) पर भर्ती की जा रही है।

परीक्षा 15 अक्टूबर को दो पार्लियों में होगी। पहली पाली में सहायक प्रबंधक कनिष्ठ प्रबंधक के पदों पर परीक्षा होगी। दूसरी पाली में अन्य पदों के लिए परीक्षा होगी। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत उत्तर देने पर ऋणात्मक अंकन का प्रावधान है। सिलेबस में छत्तीसगढ़ का सामान्य ज्ञान, छतीसगढ़ी भाषा का ज्ञान, सहकारिता अधिनियम, सामान्य ज्ञान, बैंकिंग संबंधी ज्ञान, गणित एवं तार्किक योग्यता, अंग्रेजी संबंधी ज्ञान, हिंदी भाषा का ज्ञान और कंप्यूटर ज्ञान है।

1 thought on “छत्तीसगढ़ में नौकरी की बारिश, अपेक्स बैंक में 407 पदों पर होगी भर्तियां, व्यापमं लेगी परीक्षा”

Leave a Comment

ताजा खबर