खैरागढ़ पिपरिया वार्ड नंबर 2 : त्रिकोणीय मुकाबले के आसार, कांग्रेस-भाजपा के प्रत्याशी को जनता कांग्रेस की चुनौती!

खैरागढ़ पिपरिया वार्ड नंबर 2

सीजी क्रांति/खैरागढ़। एक हजार 79 की आबादी वाले पिपरिया वार्ड नंबर 2 में 859 मतदाता है। जिसमें 428 महिला और 431 पुरूष मतदाता शामिल है। पार्षद पद के लिए वार्ड में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिख रहे है। कांग्रेस ने पार्षद शैलेंद्र वर्मा को रिपीट करते हुए दोबारा दांव खेला है। वही भाजपा ने युवा हर्षवर्धन वर्मा पर भरोसा जताया है। जबकि जोगी कांग्रेस की बैनर तले मंशाराम वर्मा भी ताल ठोक रहे है।

वार्ड दो में मुद्दें नहीं, व्यक्तिगत छवि आएगी काम

पिपरिया के वार्ड नंबर दो में मुद्दे नहीं के बराबर है, यहां छोटे-मोटे मुद्दों को छोड़ दे तो चुनाव में गिनाने के लिए कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। जिस एरिया में परेशानी थी, वह परिसीमन में दूर हो गई है। यहीं वजह है कि वार्ड नंबर दो में व्यक्तिगत छवि के आधार पर वोट पड़ेंगे। हालांकि मतदान में करीब दस दिन शेष है। वार्ड की तस्वीर साफ होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे फिर स्पष्ट हो जाएगा कि ऊंट किस करवट बैठ रहा है।

पढ़ें – पिपरिया वार्ड नंबर 01 : कांग्रेस-भाजपा में सीधी टक्कर; परिसीमन ने बदला मुद्दा, साधे तो जीत निश्चित!

कांग्रेस से रिपीट शैलेन्द्र वर्मा को भाजपा के हर्षवर्धन और जनता कांग्रेस के मंशाराम कड़ी टक्कर दे रहे हैं। राजनीति के जानकारों के समीकरण में शैलेन्द्र को कमतर आंका जा रहा है। एंटी-इनकंबेंसी प्रमुख वजह बन रही है। वही हर्षवर्धन को युवा प्रत्याशी होने की वजह से प्लस प्वाइंट मिल रहा है। जबकि मंशाराम के अपने अनुभव के बल पर दोनों प्रत्याशी के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रहे है।

तीनों प्रत्याशियों के बीच 50-50 का मुकाबला

वार्ड नंबर दो के पार्षद चुनाव में फिलहाल की स्थिति में तीनों प्रत्याशियों के बीच 50-50 का मुकाबला चल रहा है। वार्डवासी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। अगर वार्ड के लोग खुलकर बोलते या फिर प्रचार प्रसार के लिए भीड़ बढ़ती तो चुनावी नजाकत को समझा जा सकता था। हालांकि 15 दिसंबर के बाद वार्ड की चुनावी तस्वीर साफ होती नजर आएगी।

ये है वार्ड की सीमा

परिसीमन में वार्ड की सीमा उत्तर दिशा में हितेश वर्मा के घर से मेन रोड पारकर घोसू के कोठार तक है। वही पूर्व दिशा में कोठार से प्राशा भवन, मेन रोड से पूमाशा होकर कब्रिस्तान के पहले तक है। वही दक्षिण दिशा में कब्रिस्तान से मारूटोला रोड में मनोज साहू के घर होकर पश्चिम में शफीक खान के घर से हितेश वर्मा के घर तक की चौहद्दी है।

Leave a Comment

ताजा खबर