खैरागढ़: चिटफंड कंपनी से ठगी के शिकार लोगों के 20 हजार आवेदन !

चिटफंड कंपनियों में डूबे रुपयों की वापसी
चिटफंड कंपनियों में डूबे रुपयों की वापसी की आस में जुट रही भीड़

सीजी क्रांति/खैरागढ़. कम समय में ज्यादा ब्याज का लालच देकर, निवेशकों को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाली चिटफंड कंपनियों से पैसे वापस दिलाने राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। चिटफंड कंपनियों के झांसे में आकर अपने खून-पसीने की कमाई गंवा चुके निवेशक बड़ी संख्या में खैरागढ़ के एसडीएम ऑफिस में आवेदन जमा करने पहुँच रहे है।

इस दौरान ग्रामीण अंचल से आने वाले लोगों को आवेदन जमा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधे-अधूरे आवेदन को दुरूस्त करने में कर्मचारियों के भी पसीने छूट रहे है वहीं निवेशक और कर्मचारियों के बीच आये दिन विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है। ठगी के शिकार लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

पहले दिन 2 अगस्त को मात्र 25 लोग ही एसडीएम ऑफिस में आवेदन जमा करने पहुंचे थे जो 7 अगस्त तक 20 हजार के आंकड़े को पार कर गया। गृह विभाग ने लोगों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

दूसरी ओर लंबी दूरी तय कर खैरागढ़ के एसडीएम ऑफिस पहुंच रहे ग्रामीण निवेशकों के लिये नया आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश के बाद अब ग्रामीण पंचायत स्तर पर ही सचिव को आवेदन देकर पावती ले सकते हैं।

Leave a Comment

ताजा खबर