खैरागढ़ पालिका में डोगरगढ़ का इंजीनियर प्रभारी, पीएम आवास समेत कई निर्माण कार्य की फाइल अटकी, व्यवस्था चरमराई

file photo

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। खैरागढ़ नगर पालिका की इंजीनियर मातृत्व अवकाश पर है। उनकी जगह पर डोगरगढ़ के इंजीनियर को प्रभार दिया गया है। दो-दो जगह की जिम्मेदारी होने के कारण वे खैरागढ़ में समय नहीं दे पा रहे हैं। लिहाजा खैरागढ़ नगर के विकास कार्यों बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। खासकर पीएम आवास की स्वीकृति होने के बाद भी निर्माण कार्य के लिए अनुमति पत्र में इंजीनियर और सीएमओ के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण पात्र हितग्राही महीनों से चक्कर काट रहे हैं।

मुश्किल से पीएम आवास योजना के तहत गरीबों का मकान स्वीकृत हो रह है। ऐसे में महज इंजीनियर की अनुपस्थिति के कारण गरीबों के आशियाने में महज इंजीनियर के हस्ताक्षर नहीं होने की वजह से अटके पड़े हैं।
यही नहीं इंजीनियर की नियमित उपस्थिति नहीं होने के कारण शहर के कई विकास कार्यों के प्रस्ताव में अनावश्यक लेटलतीफी हो रही है।

पालिका की पूरी व्यवस्था नियम प्रक्रियाओं के उधेड़बून में अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के बन रहे सीसी रोड, नाली निर्माण कार्यों में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। जिम्मेदार अफसर फिल्ड में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांचने तक नहीं जा रहे हैं। सारा काम ठेकेदारों और पेटी ठेकेदारों के वैल्युऐशन के भरोसे हो रहा है। हाल ही में वार्ड क्र.-19 में सीसी रोड निर्माण के बाद पानी तराई नहीं होने की वजह से वहां धूल के गुबार से लोग परेशान है। यही हाल अन्य वार्डों का भी है।

Leave a Comment

ताजा खबर