केसीजी/ किसान के बच्चों ने मारी बाजी, 10 वीं में चितरंजन कुमार वर्मा और 12 वीं में महेश्वरी वर्मा जिले में अव्वल, देखे टॉप टेन की सूची

0 10 वीं-12 बोर्ड के टॉप टेन में 26 नाम
सीजी क्रांति/खैरागढ़। नया जिला केसीजी में 10 वीं-12 वीं के बोर्ड परीक्षा में गांव में रहने वाले किसान के बच्चों ने बाजी मार ली है। 10 वीं में चितरंजन कुमार वर्मा 95.50 प्रतिशत और 12 वीं में महेश्वरी वर्मा ने 94.20 प्रतिशत हासिल कर पूरे जिले में अव्वल स्थान हासिल किया है। 10 वीं-12 वीं टॉप टेन की सूची में कुल 26 छात्र-छा़त्राओं के नाम शामिल हैं। इनमें 6 बच्चों ने सामान अंक हासिल किया है। वहीं टॉप टेन की सूची में छुईखदान और गंडई स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल के 7 बच्चों ने स्थान प्राप्त किया है। 10 वीं-12 वीं के टॉपर्स महेश्वरी वर्मा और चितरंजन कुमार वर्मा दोनों ही किसान परिवार से आते हैं। महेश्वरी वर्मा शा उच्चतर माध्यमिक शाला चंदैनी की छात्रा हैं वहीं चितरंजन कुमार वर्मा जोरातराई शासकीय स्कूल में अध्ययनरत है।

शिक्षक बनना चाहता है चितरंजन, आगे मैथ्स लेकर करेगा पढ़ाई
सीजी क्रांति से बातचीत चितरंजन कुमार वर्मा ने बताया कि वह आगे मैथ्स लेकर पढ़ाई करेगा। भविष्य में शिक्षक बनने का लक्ष्य लेकर चल रहे चितरंजन ने बताया कि वह स्कूल के अलावा घर में रोजाना करीब 5 घंटे पढ़ाई करता है। पिता कृषि कार्य कर आजीविका चलाते हैं। महेश्वरी वर्मा से संपर्क किया गया लेकिन उसके छोटे भाई ने फोन उठाया। महेश्वरी के भाई ने बताया कि उनका परिवार भी किसानी कार्य करता हैं पिता नहीं हैं।

10 वीं टॉपटेन की सूची
चितरंजन कुमार वर्मा
स्पर्श जन्नानी
राधा गुप्ता
बेबिका वर्मा
राजेश्वरी यदु
रामचरण साहू
ख्वाहिश चौरे
टुकेश्वर कुमार वर्मा
निगार खान
समाईला खान
संजय कुमार
विकास निषाद

12 वीं टॉप टेन की सूची
महेश्वरी वर्मा
हुमेश वर्मा
मुस्कार बंजारे
रूपाली चंद्रवंशी
निहारिका सिंह
मोनिका
हिंरेंद्र कुमा वर्मा?
निधि ताम्रकार
गजेंद्र पटेल
अंजली साहू
जितेंद्र जंघेल
पूनम जंघेल
महक जंघेल साक्षी जंघेल

Leave a Comment

ताजा खबर