महिला DFO पर रेंजर ने लगाया बड़ा आरोप: कहा, मैडम ने अंडा, मछली, चिकन, बिरयानी और राशन मंगवाया, नहीं दिए इतने लाख रूपये ! पैसा मांगने पर धमका रही… थाने में शिकायत…

महिला DFO पर रेंजर ने लगाया बड़ा आरोप

सीजी क्रांति/रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक महिला IFS पर रेंजर ने एक लाख नहीं देने का आरोप लगाया है। रेंजर का आरोप है कि महिला DFO के कहने पर उसने चिकन, बकरा, किराना सामान लाया था। लेकिन उसका पैसा अभी तक के मैडम ने नहीं दिया। रेंजर ने ये भी आरोप लगाया है कि रुपये मांगने पर डीएफओ द्वारा सस्पेंड करने की धमकी दी गई।

अब इस पूरे मामले में रेंजर ने एसपी और कलेक्टर से इसकी शिकायत की है। ये पूरा मामला मुंगेली जिले का है और रेंजर फेकूराम लास्कर ने महिला DFO शमा फारुकी पर ये आरोप लगाया है।

मालिश वाली को दिए 12 हजार!

रेंजर ने बताया है कि वनमण्डलाधिकारी मुंगेली शमा फारूकी के बाद में पैसा दूंगी कहने पर हर सप्ताह राशन सामाग्री, गैस सिलेण्डर, साग-सब्जी, फल, अण्डा, मछली चिकन, बकरा मीट, बिरयानी उनके बच्चों के लिये खिलौना और उनके आवास हेतु पर्दा कालीन कपड़ा इत्यादि को क्रय किया था। जिसकी कुल कीमत लगभग 90000/- (नब्बे हजार रूपये लगभग) है। साथ ही 1 अतिरिक्त महिला श्रमिक वनमण्डलाधिकारी के मालिश कार्य के लिए 12000 (रूपये बारह- हजार) में लगाया था। कुल राशि लगभग 102000/- (एक लाख दो हजार रूपये) का भुगतान किया हूं।

सस्पेंड कराने की धमकी – रेंजर

रेंजर ने अपनी शिकायत में आगे कहा कि चूंकि मेरा अर्द्धवार्षिकी आयु नजदीक आ रहा है तथा मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने से राशि को मांग करने पर मुझे उक्त व्यय राशि को नहीं दे ररहीं है। व्यय के पैसों का पुनः मांग करने पर मुझे अपशब्द बोली व कैसे रेंजर हो तुम इतना नहीं कर सकते हो। तुम्हे ठीक-ठाक रिटायर होना है कि नहीं, रिटायर होने के पहले तुम्हे किसी प्रकरण में फंसा दूंगी कहते हुए धमकी दी है। पीसीसीएफ को बोलकर संस्पेंड करा दूँ.. क्या तुम मुझे नहीं जानते हो वनमंत्री को बोलकर अभी सस्पेंड करवा दूंगी।

रेंजर के द्वारा गंभीर आरोप लगाये जाने के बाद DFO का पक्ष जानने की कोशिश की जा रही है लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.

Leave a Comment

ताजा खबर