अफसरों को फटकार, अब छुईखदान-दनिया मार्ग, रुसे जलाशय और सिद्धबाबा जलाशय के भूधारकों को 15 दिन के भीतर मिलेगा मुआवजा, कलेक्टर गोपाल वर्मा ने दिए निर्देश


सीजी क्रांति/खैरागढ़। छुईखदान-दनिया मार्ग, रुसे जलाशय और सिद्धबाबा जलाशय के सभी भूधारकों का शीघ्र प्रक्रिया पूर्ण कर 15 दिन के भीतर मुआवजा जारी करने कलेक्टर गोपाल वर्मा ने निर्देश जारी किया है। श्री वर्मा ने जिला कार्यालय में मुआवजा प्रकरण से सम्बंधित सभी अधिकारियों को फटकार लगाते हुए निर्देशित किया है कि छुईखदान-दनिया मार्ग, रुसे जलाशय और सिद्धबाबा जलाशय के सभी भूधारकों का मुआवजा 15 दिवस के भीतर प्रक्रिया का पालन करते हुए राशि अतिशीघ्र जारी कर दें। इन परियोजनाओं में कार्यपालन अभियंता जल संसाधन सम्भाग खैरागढ़, जल संसाधन विभाग छुईखदान और परियोजना प्रबंधक, ए. डी. बी. प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़ राज्य सड़क क्षेत्र परियोजना मुख्यालय दुर्ग आदि विभाग से सम्बंधित परियोजनाओं से सम्बंधित मुआवजा प्रकरण सम्मिलित है।

छुईखदान-दनिया मार्ग के भूधारकों को मिलेगा कुल मुआवजा 7.43 करोड़
केसीजी के नए कलेक्टर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मुआवजा के लिए निर्देशित किया है। छुईखदान-दनिया मार्ग का उन्नयन एवं पुनर्निर्माण हेतु पद्मवतीपुर के 35 भूधारकों को 2.12 करोड़ की राशि मुआवजा के रूप में मिलेगी। इसी कोड़का के 13 भूधारकों को 20.17 करोड़ राशि मुआवजा के रूप में मिलेगी। ग्राम सिलपट्टी के 21 भूधारकों को 14.11 करोड़ का मुआवजा मिलेगा। इसी प्रकार छुईखदान-दनिया मार्ग के बुंदेली के 5 भूधारकों को 30.24 लाख, उदयपुर के 7 भूधारकों को 47.06 लाख और खपरी दरबार के 33 भूधारकों को 91.58 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

रुसे जलाशय और सिद्धबाबा जलाशय के कुल 9 भूधारकों को मिलेगा 2.22 करोड़ का मुआवजा
रुसे जलाशय फीडर नहर निर्माण कार्य हेतु ग्राम मुढ़ीपार के तीन भूधारकों नारायण पिता सेवाराम, गणेशीया पिता कल्लू और रामबगस पिता भुनु को कुल 6.68 लाख रु. मुआवजा मिलेगा और सिद्धबाबा जलाशय के अंतर्गत डुबान क्षेत्र बांध निर्माण हेतु 6 भूधारकों क्रमशः सोहागा पिता तुलसी, बालाराम पिता भावत, जलेब सिंह पिता भावत, जालम सिंह पिता भावत, चुम्मन पिता लखन, मनहरण पिता रामचरण को कुल मुआवजा राशि 2.15करोड़ मिलेगा।

Leave a Comment

ताजा खबर