सस्ता सोना देने की बात कह व्यापारी को बुलाया था…26 मई को छत्तीसगढ़ के व्यापारी से 8 लाख रुपये लेकर भागे थे ठग, ठगों ने बोला था नेपाल से मंगाते हैं सोना

मामले का खुलासा करती गोरखपुर पुलिस

सीजी क्रांति/दुर्ग। गोरखपुर की कैंपियरगंज पुलिस ने छत्तीसगढ़ के दु्र्ग जिले के व्यापारी प्रसन्ना जैन से 8 लाख रुपये की लूट की घटना का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर 6 लाख रुपये और 241 सोने का नकली सिक्का बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई 3 बाइक भी कब्जे में लिया है।

एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि दो दिन पहले यानि 26 मई 2022 को छत्तीसगढ़ के व्यापारी के साथ लूट नहीं हुई थी बल्कि 8 लाख की ठगी हुई थी। व्यापारी को सोने का सिक्का देने के लिए गोरखपुर के कैंपियरगंज के मरचाही कुटी बुलाया गया और उसके 8 लाख लेकर जालसाज फरार हो गए थे। जबकि व्यापारी ने लूट की सूचना दी थी।

पुलिस ने इन्हें पकड़ा– कैंपियरगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर शनिवार को
राजपुर गांव के पास से मुख्य आरोपी 45 वर्षीय रामायण सिंह कुशवाहा निवासी नौगांवा थाना बघौचघाट जनपद देवरिया, 65 वर्षीय लाल बिहारी यादव उर्फ सरदार पुत्र बासदेव निवासी लक्ष्मीनगर थाना सोनौली जनपद महराजगंज, 43 वर्षीय राकेश चौधरी निवासी ग्राम सहसराव थाना बखिरा जनपद संतकबीर नगर, 40 वर्षीय शहाबुद्दीन पुत्र असगर अली निवासी सोनौली वार्ड नंबर 11 बाल्मीकि नगर जनपद महराजगंज, 27 वर्षीय एकलाक पुत्र मोहम्मद जवाहिर निवासी दुर्गजोत थाना बखिरा जनपद संतकबीर नगर और 50 वर्षीय खुर्शीद निवासी जंगल बिहुली बैलोहा थाना पीपीगंज को गिरफ्तार किया।

तीन माह पहले दुर्ग स्टेशन पर साधु के वेश में मिला था मुख्य आरोपी

एसएसपी ने बताया कि व्यापारी प्रसन्ना जैन से तीन माह पूर्व दुर्ग रेलवे स्टेशन पर मुख्य आरोपी रामायण सिंह साधु के वेश में मिला था। उसने व्यापारी को दो सोने के सिक्के दिए थे। जब व्यापारी सोने को चेक कराया तो वह असली था। जिसके बाद उसे विश्वास हो गया। व्यापारी ने सोने के सिक्कों के एवज में रामायण के एकाउंट में उस समय दो लाख 90 हजार रुपये दिए थे। कुछ दिन पूर्व रामायण ने व्यापारी को फोन कर और सोने के सिक्के देने की बात कही और पैसे लेकर गोरखपुर बुलाया।

26 मई को व्यापारी आया था गोरखपुर

पुलिस के अनुसार व्यापारी 8 लाख रुपये लेकर 26 मई 2022 को गोरखपुर आया। रामायण ने उसे कैंपियरगंज ओवरब्रिज के पास बुलाया और कहा कि उससे सरदार नामक एक व्यक्ति मिलेगा उसके साथ वह मरचाहे कुटी आ जाए। ​व्यापारी सरदार उर्फ लाल बहादुर यादव के साथ मरचाहे कुटी पहुंचा। जहां 3 बाइक सवार 6 लोग उसका रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

नेपाल से सोना लाने की बात कहे थे ठग

रामायण ने व्यापारी को बताया था कि वे लोग नेपाल से तस्करी कर सस्ता सोना इंडिया में लाते हैं। जिसे वे लोग सस्ते रेट में बेचते हैं। बताया था कि बाल्मिकी नगर का शहाबुद्दीन नेपाल से सोना लाता है। पहले ये लोग एक दो सिक्के असली देते थे। विश्वास में आकर जब कोई और सोना लेने की बात कहते थे तो उसे नकली सिक्के देते थे और रुपये लेकर भाग जाते थे। व्यापारी के साथ भी इन लोगों ने वैसे ही किया था।

व्यापारी ने बताया था कि दान देने के लिए बुलाया था

हालांकि घटना के बाद व्यापारी ने सोने के सिक्के के बारे में कुछ नहीं बताया था। उसने बताया था कि उसे मंदिर और वृद्धाश्रम निर्माण में दान देने के लिए बुलाया गया था। गोरखपुर आने के बाद मरचाहे कुटी लेजाकर उसका रुपयों से भरा बैग बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिया और फरार हो गए।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!