शीतला माता मंदिर में आबकारी मंत्री पर सवार हुईं देवी, माता को प्रसन्न करने जमकर झूमे कवासी लखमा!

मंत्री-कवासी-लखमा-पर-सवार-हुई-देवी
मंत्री-कवासी-लखमा-पर-सवार-हुई-देवी

सीजी क्रांति/खैरागढ़। सुकमा जिले के दोरनापाल के शीतला माता मंदिर में 3 दिवसीय मेले में पहुंचे आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर देवी सवार हो गई। मंत्री लखमा माता को प्रसन्न करने घंटों झूमते नजर आए। माता के सेवादारों के साथ लखमा हाथों में मोर पंख लेकर देवी पर आस्था प्रकट करते दिखे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने मंत्री लखमा का वीडियो मोबाइल पर कैप्चर कर लिया, जो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

दोरनापाल के शीतला माता मंदिर में 3 दिवसीय मेले का आयोजन होता है। इस मेले में आसपास के 58 गांव के देवी-देवता सिरहा-गुनिया शामिल होते हैं। मेले में शामिल होने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री और कोंटा विधायक कवासी लखमा भी पहुंचे। मंदिर में माता के सेवादारों पर माता आरूढ़ (सवार) होती हैं, लेकिन आज दर्शन करने पहुंचे मंत्री कवासी लखमा पर भी माता सवार हो गईं। अन्य सेवादारों की तरह लखमा माता को प्रसन्न करने घंटों झूमते रहे। लखमा धोती पहनकर माता को खुश करने झूमते नजर आए।

इससे पहले भी कवासी लखमा के कई वीडियो वायरल होते रहे हैं, जिसमें वे ढोल की थाप पर नृत्य करते नजर आ चुके हैं। बस्तर के पारंपरिक नृत्यों को देखकर भी वे खुद को रोक नहीं पाते। सुकमा जिले के दोरनापाल स्थित मां शीतला मंदिर में कई वर्षों से मेले का आयोजन हो रहा है। इस मेले में आदिवासियों की अगाध श्रद्धा है। मेले के तीसरे व अंतिम दिन देवी को बलि भी चढ़ाई जाती है, जिससे क्षेत्र में खुशहाली हो और आदिवासियों पर किसी प्रकार का कोई संकट ना आए।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!