शिक्षा और समाज के विभिन्न चुनौतियों और आयाम पर 10 फरवरी को खैरागढ़ में सेमिनार, दिग्गज वक्ता होंगे शामिल


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। शैक्षिक प्रगतिशील मंच के तत्वावधान में 10 फरवरी को शिक्षा और समाज के विभिन्न चुनौतियों और आयाम विषय पर एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया है। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के कैम्पस—2 प्रेक्षागृह में ज्योति सावित्री फुले के स्मरण में आयोजित इस कार्यक्रम के प्रमुख विषयों में शिक्षा, विकास, रोजगार, तनाव, परीक्षा दबाव प्रबंधन, अर्थपूर्ण जीवन शैली कैसी हो आदि विषय प्रमुख रहेंगे।

सेमिनार में पद्मश्री पुखराज बाफना राजनांदगांव, दिलराज प्रभाकर सीसीएफ दुर्ग, चंद्रकांत वर्मा जिला कलेक्टर, सुरुचि सिंह सीईओ जिला पंचायत, टीपी साहू डिप्टी कलेक्टर, प्रो. केएल आदिले जेडी आर्ट साइंस कॉलेज कटघोरा, प्रो. डॉ बसंत सोनबर मनोविज्ञान कमला कॉलेज राजनांदगांव, हीरेंद्र कुमार साहू प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल पटेवा और डॉ दीप्ति धुरंधर साइकोलॉजिस्ट बिलासपुर प्रमुख वक्ता होंगे।

शैक्षिक प्रगतिशील मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम का संयोजन एकेडमिक एक्टिविस्ट विप्लव साहू द्वारा किया गया है, जिसमे प्रदेश के साथ अन्य राज्यों से भी वक्ता शामिल होंगे। इस तरह के नए आयोजन को लेकर शहर के जिज्ञासु और प्रबुद्ध से लोगों में उत्सुकता का भाव जगा है। आयोजनकर्ताओं ने बताया कि इसी बहाने कला साहित्य और संगीत की नगरी में सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रियता आएगी इसलिए यह आयोजन किया जा रहा है। आयोजनकर्ताओं ने शहर और अंचल के सुधि जागरूक नागरिकों से शामिल होने की अपील की है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!