Big Breaking: UGC-NET जून 2024 का एग्जाम रद्द, परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के बाद NTA का फैसला, CBI करेगी जाँच…

यूजीसी.नेट जून 2024 की परीक्षा को रद्द कर दिया है

सीजी क्रांति/डेस्क. यूजी परीक्षा में गड़बड़ी का विवाद का अभी थमा भी नहीं था कि इसी बीच एक और परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आ गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 18 जून, 2024 को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित यूजीसी-नेट जून 2024 की परीक्षा को रद्द कर दिया है.


दरअसल 19 जून, 2024 को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) को परीक्षा के संबंध में गृह मंत्रालय के भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से कुछ इनपुट प्राप्त हुए.ये इनपुट प्रथम दृष्टया संकेत देते हैं कि मंगलवार को आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी हुई थी.

CBI करेगी मामले की जाँच

परीक्षा प्रक्रिया की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाएण् अब नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाएगीए जिसके लिए जानकारी अलग से शेयर की जाएगी. साथ ही मामले की गहन जांच के लिए मामला सीबीआई को सौंपा गया है.

11 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने लिया था हिस्सा

यूजीसी ने कहा रीक्षा का आयोजन नए सिरे से किया जाएगा जिसकी जानकारी अलग से साझा की जाएगी.सरकार परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा जून 2024 देश भर के 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी जिसमें 11,21,225 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था.

न्यूज़ सोर्स – आजतक

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!