मो. अकबर ने रखा प्रस्ताव, भूपेश बघेल लड़े राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव, पर भूपेश ने किया इंकार

file photo

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी और चुनाव समिति की बैठक में इस पर गहन चर्चा हुई। पूर्व मंत्री व कवर्धा के पूर्व विधायक मो. अकबर ने प्रस्ताव रखा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव लड़ें। लेकिन भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया।

श्री बघेल ने कहा कि वे प्रदेश में प्रत्याशियों के लिए घूम-घूमकर चुनावी प्रचार करना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल और प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में कांग्रेस की दो दिनों तक दिनभर बैठक चली। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने संकेत दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत अन्य वरिष्ठ और युवा चेहरों को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया जा सकता है। हालांकि अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।

वहीं बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि इस बार आचार संहिता लगने से पहले ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की घोषण कर सकती है। ताकि उन्हें प्रचार-प्रसार के लिए पर्याप्त समय मिल सके। भाजपा यह फार्मुला छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में लागू कर चुकी है। जिसका उन्हें अच्छा प्रतिसाद मिला। इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर भी घोषणा पत्र जारी किया जा सकता है। बैठक में प्रदेश के सभी 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों की संभावनाओं को टटोला गया।

इन नामों पर चर्चा

राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बिलासपुर से पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के

दुर्ग और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू

रायपुर और महासमुंद से धनेंद्र साहू

सरगुजा से डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम, खेल साय सिंह

कांकेर से मोहन मरकाम, अनिला भेंड़िया

जांजगीर से डॉ शिवकुमार डहरिया

बस्तर – दीपक बैज,

कोरबा -सांसद ज्योत्सना महंत

रायगढ़ से धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!