पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज में गुस्सा: बरसाना में होगी साधु-संतों की महापंचायत, बनेगी रणनीति…

ब्रजवासी मांग कर रहे हैं कि पंडित मिश्रा ब्रज आयें और राधारानी के समक्ष माफी मांगे.


सीजी क्रांति/मथुरा. श्री राधा रानी पर विवादित टिप्पणी को लेकर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रजवासियों में काफी गुस्सा है. ब्रजवासी मांग कर रहे हैं कि पंडित मिश्रा ब्रज आयें और राधारानी के समक्ष माफी मांगे.

राधारानी पर विवादित टिप्पणी को लेकर अब 24 जून को ब्रज में बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. यहां देशभर के साधु-संत जुटेंगे. महापंचायत में पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आगे की रणनीति बनाई जायेगी. यह महापंचायत पदम श्री रमेश बाबा के सान्न्ध्यि में होने जा रही है.

इस टिप्पणी पर वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज ने नाराजगी जताई थी. माकांत गोस्वामी ने कहा, प्रदीप मिश्रा को ब्रजवासियों ने पश्चाताप को बहुत समय दिया. लेकिन, वे अपने अहंकार में चूर होकर राधारानी के साथ ब्रजवासियों का भी अपमान कर रहे हैं. इसका दंड भुगतना होगा.

मेरे पास पुख्ता प्रमाण है- प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा कह रहे हैं कि उन्होंने राधारानी के बारे में जो बातें कहीं है उन सभी का पुख्ता प्रमाण है. उन्होंने राधारानी का अपमान नहीं किया है. न ही उनके खिलाफ विवादित टिप्पणी की है. विवादित टिप्पणी को लेकर प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज सहित साधु-संतों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है वहीं सोशल मीडिया में भी सभी को 24 जून को ब्रज महापंचायत में जाने की अपील की जा रही है

राधारानी को लेकर ये बोले थे प्रदीप मिश्रा

ओंकारेश्वर में अपने प्रवचन के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक कथा के दौरान कहा कि राधा रानी बरसाना की नहीं हैं वह रावल गांव की थी. प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि “राधा जी के पति का नाम अनय घोषए उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था. राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। बरसाना में तो राधा जी के पिता की कचहरी थी, जहां वह साल भर में एक बार आती थीं.”

महापंचायत नहीं जाएंगे प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वो अभी तो ब्रज नहीं आ पाएंगे क्योंकि उसके पास लगातार कथाएं हैं. तीन चार महीने बाद जब भी समय मिलेगा वो ब्रज आएंगे.

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!