बाढ़ में सिस्टम लाचार…राजनांदगांव में एंबुलेंस से पहले आई मौत; बाढ़ की वजह से नहीं मिली एंबुलेंस की मदद, पुल होता तो बच जाती युवक की जान!

राजनांदगावं। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश और बाढ़ के हालात हैं, तो लाचार सिस्टम की कहानी सामने आई हैं। राजनांदगांव में जहां पुल नहीं होने के चलते बीमार 17 साल के लड़के को नदी पार करने के दौरान अस्पताल तक पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

घटना राजनांदगांव जिले के छुरिया ब्लॉक की। यहां कि ग्राम पंचायत है घेरूघाट। उसका आश्रित गांव है किकाड़ीटोला। यहां रहने वाले सुद्धु का 17 साल का बेटा रोशन बीमार हो गया। छुरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई, लेकिन वह नदी के दूसरी ओर रुक गई। इस पर परिजन खुद ही रोशन को लेकर निकले। किसी तरह से उसे कंधे पर लेकर उफनती नदी से एंबुलेंस तक पहुंचे। इन सबमें इतनी देर हो गई कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में रोशन ने दम तोड़ दिया।

लंबे समय से नदी पर पुल की मांग कर रहे हैं ग्रामीण
परिजनों ने समय पर इलाज नहीं होने और नदी पर पुल नहीं होने के कारण मौत का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि नदी पर पुल को लेकर ग्रामीण लंबे समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन सालों बीत जाने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही। ग्रामीणों का कहना है कि अगर पुल होता तो एंबुलेंस गांव तक आ जाती। रोशन समय पर अस्पताल पहुंचता और उसकी जान बचाई जा सकती थी। बीमारी की हालत में नदी पार करने के चलते उसकी हालत और भी खराब हो गई थी। शासन और प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

विज्ञापन

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!