बड़ी खबर..आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल एडमिशन….छठवीं और नवमीं में इग्नाईट स्कूल के बच्चों को मिलेगी पहली प्राथमिकता; लोक शिक्षण संचालनालय ने पहले ही जारी कर दिया था आदेश, ओएसडी को मिला शिक्षा विभाग का पत्र

सीजी क्रांति/खैरागढ़। शहर में संचालित इग्नाईट स्कूल (अंग्रेजी माध्यम स्कूल) में आठवीं पास आउट होकर ​निकले बच्चों और उनके पालकों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमिशन के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें….VIDEO- बॉक्सर की मौत….एक पंच और जिंदगी का खेल ख़त्म, लाइव मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा!

शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि पहले से ही सरकारी अंग्रेजी स्कूल में पढ़ रहे या फिर पढ़कर निकले बच्चों को ही पहली प्राथमिकता दी जाएगी। फिर बचे हुए सीटों के लिए दूसरे बच्चों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…..खैरागढ़ कन्या शाला की छात्रा की फंदे से लटकी मिली लाश….10वीं कक्षा की छात्रा लिकेश्वरी का दुपट्टे के फंदे से लटक रहा था शव; खेत गए थे परिवार वाले, घर पर थी अकेली, आत्महत्या की आशंका…!

यह जानकारी खुद शिक्षा विभाग ने दी है। नवगठित जिला खैरागढ़—छुईखदान—गंडई के OSD डॉ जगदीश सोनकर को बकायदा पत्र लिखकर अवगत कराया है। OSD को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय राजनांदगांव द्वारा ‘संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय इन्द्रावती भवन रायपुर पत्र क्र/स्वा.आ.अं.मा./2022-2/502 नवा रायपुर दिनांक 31.03.2022’ के आदेश का हवाला देते हुए पत्र जारी किया है।

यह भी पढ़ें…..12वीं की छात्रा से रेप, प्रधान पाठक गिरफ्तार…बारहवीं की छात्रा से रेप करने के आरोप में पुलिस की कार्रवाई, छात्रा हुई तीन माह की गर्भवती!

जिसमें बताया गया है कि संदर्भित पत्र के कंडिका A-3 में उल्लेखित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में राज्य में पूर्व से चल रहे 152 प्राथमिक एवं 153 पूर्व माध्यमिक शालाओं के छात्र—छात्राओं को कक्षा 6वीं एवं कक्षा 9वीं में प्राथमिकता से एडमिशन दिए जाने की बात कही है। वही विकासखण्ड मुख्यालयों में संचालित अंग्रेजी माध्यम की उक्त शालाओं को ही इग्नाईट (अंग्रेजी माध्यम) विद्यालय के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें…..कन्या शाला की छात्रा के शव का पोस्टमार्टम….डॉक्टर का स्टेटमेंट आया सामने…पीएम करने वाले डॉक्टर पंकज बोले— शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान; न ही अंदरूनी हिस्सों मिला संदेहास्पद चीज, सुसाइड की पुष्टि…मगर बड़ा सवाल यह…छात्रा ने ‘सुसाइड’ क्यों किया?

खैरागढ़ विकासखंड में कक्षा-1 से कक्षा-8वीं तक अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पूर्व से संचालित है। उक्त विद्यालय से 8वीं उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के लिए शासकीय हाई/हायर सेकेंडरी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय नहीं होने के कारण सभी छात्र-छात्राओं को स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में कक्षा—9वीं में अनिवार्य रूप से प्रवेश दिया जा रहा है।

विज्ञापन

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!