पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए ई-केवायसी अनिवार्य, ग्राम स्तर पर 12 से 21 फरवरी तक चल रहा विशेष अभियान

file photo


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवायसी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शिविर का आयोजन कर ग्राम स्तर पर 12 से 21 फरवरी तक किसानों का ई-केवायसी किया जाएगा। इस शिविर में ग्रामस्तर पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी द्वारा पीएम किसान एप्प में ई-केवायसी की कार्यवाही करेंगे। इसके अतिरिक्त लोक सेवा केन्द्रों को भी ई-केवायसी किये जाने के निर्देश दिये गये है, जहां पर भी किसान ई-केवायसी करा सकेंगे। जिले के 534 पात्र किसानों के ई-केवायसी लंबित है, जिसके लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनांतर्गत किसानों को तीन किश्तों में सलाना 6000 रूपये सीधे आधार लिंक बैंक खाते में दिया जा रहा है। इसी क्रम में आगामी दिनों में किश्त जारी किया जाना है। जिसके जिसके लिए पात्र किसानों की सूची तैयार कर कार्यवाही की जा रही है। पात्र किसानों के ई-केवायसी, खसरा नं. सीडींग एवं बैंक खातें में आधार लिंक होने पर ही राशि का भुगतान किया जाता है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

1 thought on “पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए ई-केवायसी अनिवार्य, ग्राम स्तर पर 12 से 21 फरवरी तक चल रहा विशेष अभियान”

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!