दुर्ग का गैंगस्टर तपन सरकार गिरफ्तार, इसी के इशारे पर हुई थी शुभम राजपूत की गला काटकर हत्या, पढ़ें पूरी खबर

सीजी क्रांति न्यूज/दुर्ग। दुर्ग के गैंगस्टर तपन सरकार को एक और हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। वह रायपुर जिले के गोबरा नवापारा चंपारण चौकी क्षेत्र के फॉर्म हाउस में छिपा था। तपन पर आरोप है कि उसी के इशारे पर 8 मार्च 2023 खुर्सीपार क्षेत्र में शुभम राजपूत नाम के युवक की गला काटकर हत्या की गई है। इस मामले में पहले सेवक राम नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया था। जिससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने हत्या के मामले में तपन सरकार के खिलाफ भी जुर्म दर्ज किया और उसकी पतासाजी शुरू की गई। आखिरकार हत्या के 9 माह बाद पुलिस ने तपन सरकार को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।


तपन सरकार के साथ ही पुलिस ने उसके गैंग के पुराने साथी रहे विद्युत चौधरी, प्रभाष सिंह, सतीश चंद्राकर, अन्नु दुबे व फॉर्म हाउस मालिक को भी फार्म हाउस से पकड़ा है। सोमवार को सुबह-सुबह करीब 5 बजे जब सब सो रहे थे तब फार्म हाउस में टीम ने धावा बोल दिया और तपन पकड़ा गया। गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो तपन सरकार ने यह स्वीकार किया है कि उसी के इशारे पर शुभम राजपूत की हत्या की गई है।

मृतक शुभम राजपूत तपन सरकार के नाम पर शहर में अवैध वसूली करता था। होली के दिन के दिन शुभम राजपूत की तपन के गुर्गे सेवक राम से ही भिड़त हो गई। शुभम ने कटर निकालकर सेवक लाल को धमकाने लगा। इस बीच झूमाझटी शुरू हुई। और शुभम के हाथ से कटर नीचे गिर गया। सेवक ने जमीन में गिरे कटर को उठाया और शुभम के गले पर वार कर दिया।

महादेव हत्याकांड के बाद जुर्म की दुनिया में बना दहशत का पर्याय

तपन सरकार के खिलाफ दुर्ग जिला समेत अन्य जगहों पर 20 से अधिक जुर्म दर्ज है। तपन की दहशतगर्दी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि वह जेल के भीतर से ही हफ्ता वसूली और हत्या जैसी वारदात को गुर्गों के सहयोग से अंजाम देता था। तपन सरकार दुर्ग जिले में एक बड़े गैंगस्टर के रूप में तब उभरकर सामने आया जब उसने 11 फरवरी 2005 को भिलाई में एक गैंगवार सुपेल के गैंगस्टर महादेव महार की अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। इस मामले में घटना के कुछ महीने बाद पुलिस ने एक आरोपी गोविंद विश्वकर्मा का एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद एक-एक करके सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसी मामले में 17 साल सजा काटने के बाद तपन अगस्त 2022 को जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। कुछ महीने बाद उस पर शुभम राजपूत की हत्या का आरोप लग गया।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!