ठेलकाडीह, छुईखदान, बाजार अतारिया में रेत का अवैध भंडारण, अवैध उत्खनन और परिवहन मामले में 4 हाईवा-पोकलेन जब्त

सीजी क्रांति न्यूज/ खैरागढ़। जिले में खनिज सामग्री के अवैध उत्खनन और परिवहन पर खनिज विभाग ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। लंबे समय बाद खनिज विभाग आंखें खोली है। जिसके बाद छुईखदान, ठेलकाडीह और बाजार अतारिया में रेत का अवैध भंडारण पाया गया। वहीं छुईखदान के भूलाटोला में और दामरी में गिट्टी और मुरूम का अवैध परिवहन कर रहे वाहनों को जब्त किया गया है। जिले के अलग-अलग क्षेत्र में अवैध उत्खनन, परिवहन व रेत भण्डारण पर कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग ने 4 हाईवा, 1 पोकलेन की जप्ती बनाई है। वही 3 रेत भंडारण पर भी कार्रवाई की है।

खनिज निरीक्षक बबलू पांडे ने बताया कि ठेलकाडीह, छुईखदान व बाजार अतरिया में रेत का अवैध भंडारण पाया गया। इसी तरह छुईखदान व नर्मदा चौक के पास रेत भरी 2 हाईवा, भूलाटोला में 1 हाईवा गिट्टी व दामरी 1 हाईवा मुरुम का अवैध परिवहन करते गया और सोनपुरी में अवैध उत्खनन करते हुए 1 पोकलेन की जप्ती बनाई है। सभी वाहन सम्बंधित क्षेत्र के थानों को सुपुर्द कर दिया गया है।

कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने खनिज विभाग के अधिकारियों को अवैध उत्खनन, अवैध परिवहन एवं रेत का अवैध भण्डारण करने वाले क्षेत्रों को चिन्हांकित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले में किसी भी तरह के अवैध उत्खनन के खिलाफ रोकथाम के लिए सक्रियता से काम करने की सख्त हिदायत दी है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!