टिलेश्वर साहू के जिलाध्यक्ष बनते ही, समाज का सर्वे शुरू, शैक्षणिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास के लिए बन रही रणनीति

टिलेश्वर साहू

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़ जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता टिलेश्वर साहू जिला केसीजी साहू समाज के जिलाध्यक्ष बनते ही क्षेत्र में सक्रिय हो गए है। लगातार बैठकों का दौर जारी है। वे एक ऐसे सामाजिक सर्वेक्षण की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं, जिसमें समाज की जनसंख्या, शैक्षणिक पृष्ठभूमि, आर्थिक स्तर, प्रशासनिक स्तर पर समाज के लोगों की सहभागिता समेत करीब 10 बिंदुओं में सर्वे शुरू कर रहे हैं। इसके अलावा वे साहू समाज को प्रदेश के अन्य जिलों की तरह जिला केसीजी में प्रभावी राजनीतिक भूमिका बनाने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने जुट गए हैं।

बता दें कि प्रदेश में साहू समाज की बाहुल्यता है। प्रदेश में चुनावी जीत-हार में साहू समाज की बड़ी भूमिका होती है। खैरागढ़ विधानसभा में भी लोधी समाज के बाद साहू समाज बहुसंख्यक हैं। इसके बाद भी साहू समाज को उनकी जनसंख्या के अनुपात में प्रतिनिधित्व का मौका नहीं मिला है! समाज में जो नेता हैं, वे अपने बुते पर स्थान बनाए हुए हैं। ऐसे में साहू समाज के सशक्त और जागरूक होने की स्थिति में खैरागढ़ विधानसभा में साहू समाज अपने हक पर अधिकार जमा सकेगा।

बता दें कि खैरागढ़ विधानसभा में जनसंख्या के आधार पर ही लोधी समाज क्षेत्र की राजनीति में अपनी जड़ें जमा चुका है। इधर साहू समाज में सामाजिक स्तर जरूर कुछ विभिन्नताएं हैं लेकिन साहू समाज आपसी मनमुटाव और मतभेद को दूरकर एकजुट हो अपने हक के लिए सामने आता है तो पूरे खैरागढ़ में राजनीतिक समीकरण बदल सकता है।

टिलेश्वर साहू ने बताया कि समाज के लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया है। उनके भरोसे को कायम रखना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है। समाज की दशा और दिशा तय करने के लिए उसकी वास्तविक स्थिति की जानकारी होनी जरूरी है। इसी वजह से सामाजिक स्तर पर करीब 10 बिंदुओं की जानकारी प्राप्त करने सर्वेक्षण की तैयारी है। केवल राजनीति ही नहीं पहले समाज को शैक्षणिक, आर्थिक और रोजगार की दृष्टि से मजबूत करना है। यदि यह सब हो गया तो समाज अपने काम, व्यवहार और सहयोग की भावना के लिए जाने जाते हैं। यही स्वाभाव राजनीतिक रास्ता प्रशस्त करेगा। पूरे प्रदेश साहू समाज बेहतर काम कर रहा है। नया जिला केसीजी में भी हम एक आदर्श प्रस्तुत करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!