टाइमपास कर रही राज्य सरकार!.. पूर्व सीएम रमन ने कहा- राज्य के कुल बजट की 52 प्रतिशत राशि केंद्र से मिल रही, राज्य सरकार ऐसे कामों में खर्च कर रही, जो उपयोगी नहीं है

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह
फाइल फोटो-भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह

सीजी क्रांति/रायपुर। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार पर टाइमपास करने का आरोप लगाया है। मीडिया से चर्चा में पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य सरकार के पास तो पैसे नहीं हैं। राज्य सरकार अपने किसी काम के लिए उद्घाटन-भूमिपूजन नहीं कर सकती। न सड़क, न पुलिया, न स्कूल, न अस्पताल। ये तो सिर्फ टाइमपास कर रहे हैं। राज्य सरकार के कुल बजट की 52 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार का हिस्सा है। राज्य सरकार का हिस्सा मुश्किल से 48 प्रतिशत है, वह भी ऐसे कामों में खर्च हो रहा है, जो उपयोग नहीं है।

पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी में काम चल रहा है। डेवलपमेंट के लिए इनके पास काम नहीं हैं। जो भी काम हो रहा है, वह गवर्नमेंट ऑफ इंडिया की स्कीम से हो रहा है। चाहे पीएम ग्राम सड़क योजना हो या आवास योजना हो। मनरेगा के जो काम हो रहे हैं, केंद्र की राशि का उपयोग हो रहा है। इनके पास कुछ करने का नहीं है। अब केंद्र सरकार के मंत्री आ रहे हैं तो इसकी जानकारी लोगों को दे रहे हैं। कल बीपीओ देखा। राजनांदगांव में 2018 में बीजेपी की सरकार ने शुरू किया था, जिसका लाभ हजारों बच्चों को मिल रहा है। 27 जिलों में बीपीओ की स्थापना होनी थी। इन्हें इकलीफ होती है बोलने में। आपने तो कुछ किया नहीं। नामकरण के सिवाय इस सरकार ने क्या किया है?

केंद्र सरकार की कोयला नीति के संबंध में एक सवाल के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा कि आज आधे हिंदुस्तान में छत्तीसगढ़ से कोयला जा रहा है। ये नीतिगत निर्णय केंद्र सरकार ने किया है। राज्य सरकार को जो मदद करनी है, वह करनी चाहिए। एक अन्य सवाल के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सार्वजनिक मंच से यह बहस की चुनौती दी है। पार्टी बदलने का सवाल नहीं है। सीएम भूपेश बचना चाहते हैं, इसके लिए 100 बहाने हो सकते हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!