जिला साहू संघ में भाजपा नेताओं का दबदबा, युवा प्रकोष्ठ में कांग्रेस नेता दुर्गेश साहू ने भी बनाई जगह

दुर्गेश साहू

सीजी क्रांति/खैरागढ़। नवगठित जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला साहू संघ में भाजपा नेता टिलेश्वर साहू और नूनकरण साहू के बाद अब युवा प्रकोष्ठ के संयोजक पद पर कांग्रेस नेता दुर्गेश साहू की नियुक्ति की गई है। दुर्गेश अकरजन पंचायत के सरपंच हैं। अपनी नियुक्ति को लेकर दुर्गेश साहू ने कहा कि समाज के वरिष्ठ नेताओं ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, उस पर खरा उतरने पूरी क्षमता से काम करूंगा। श्री साहू ने अपनी आगामी कार्ययोजना के बारे में बताया कि युवाओं को समाज से जोड़ने कारगर रणनीति बनाकर काम किया जाएगा। समाज में युवक-युवती परिचय जैसे अन्य आयोजन को समाज को एकजुट और मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।

जिले में साहू समाज बड़ी संख्या में निवासरत है। समाज को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार से जोड़कर सशक्त करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में साहू समाज के वरिष्ठों ने समाज सुधार के क्षेत्र में कार्य कर शानदार उदाहरण पेश किया है। उसे आगे ले जाने का काम हम युवाओं का है। युवा वर्ग, समाज और राष्ट्र का रीढ़ होता है। यदि युवा खुद को पहचान कर पूरे शक्ति से काम करें तो समाज ही नहीं बल्कि देश को भी सशक्त बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। हमारी पूरी कोशिश होगी साहू समाज के युवाओं को एकजुट और जागरूक कर उन्हें परिवार, समाज और देशसेवा के ध्वजवाहक बना सके।

बता दें कि खैरागढ़ विधानसभा में लोधी समाज के बाद तेली समाज बड़ी संख्या में निवासरत है। साहू समाज ने बड़ी संख्या में क्षेत्र को जनप्रतिनिधित्व भी दिया है। भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रों में भी साहू समाज का प्रभाव बढ़ रहा है। साहू समाज का दावा है कि उन्हें संख्या बल के मुताबिक राजनीति में पर्याप्त मौका नहीं मिल पाया है। जबकि अन्य जिलो में समाज के लोगों की भूमिका अत्यधिक प्रभावशाली है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!