जरवाय गौठान में 6 गायों की भूख से मौत! पूर्व मंत्री मूणत ने लगाया आरोप, एफआईआर करने 24 घंटे का अल्टीमेटम

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। रायपुर के जरवाय ग्राम में स्थित गौठान में गायों की मौत का मामला सामने आया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा नेताओं के एक दल ने उक्त गौठान पहुंचकर स्थिति का जायज़ा लिया,तो पाया कि वहां 6 गाय मृत अस्वस्था में पड़ी हुई थी। भाजपा नेताओं ने स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा के बाद पाया कि गौठान में गायों को लेकर कोई उचित व्यवस्था नही हैं। बल्कि यहां लाये जाने के बाद मवेशी अव्यवस्था का शिकार होकर बीमार पड़ जाते हैं।

गौवंश की मौत के लिए कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए राजेश मूणत कहा कि कांग्रेस पर गौहत्या का पाप लग चुका है। यह घटना दुखद होने के साथ ही कांग्रेस के भ्रष्टाचार की पोल खोल रही है। राजेश मूणत ने कहा कि गौठान को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरे देशभर में विज्ञापन किया। हमारे पार्षदों ने 4 महीने पहले शिकायत की थी कि गौठान में चारे पानी की व्यवस्था नहीं हैं।

इस गौठान में 6 गाय मर गई। कांग्रेस का पूर्व पार्षद संदीप साहू इस गौठान का ठेकेदार हैं, उन्होंने गौमाता के नाम पर शासकीय योजना की दुर्गति करके उसे धंधा बना दिया। 250 जानवरों को रखने के लिए चारा-पानी देने के लिए शासन से मिलने वाले पैसे को अपना चारा बना लिया।

राजधानी रायपुर के एक वार्ड में यह स्थिति है, तो दूरस्थ अंचलों में क्या हाल होगा,यह सोचने वाली बात है। मूणत ने कहा कि इस घटना की जांच होनी चाहिए, गौमाता को चारे से दूर रखकर उनकी जान लेने वाले ठेकदार के खिलाफ जुर्म दर्ज होना चाहिए। अगर 24 घंटे के भीतर सरकार ने कार्रवाई नहीं की, तो ज़ोन कमिश्नर कार्यालय में जाकर घेराव करेंगे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!