जमीन से जुड़े मामलों के निपटारे के लिए इस माह के हर शनिवार को लगेगा शिविर, कलेक्टर ने दिए निर्देश

file photo

0 राजस्व संबंधी मामलो के निराकरण करने 17 राजस्व निरीक्षक मण्डल में लगेगा शिविर

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। राज्य सरकार के निर्देशानुसार राज्य के प्रत्येक राजस्व निरीक्षक मंडलों, तहसीलों एवं जिलों में राजस्व संबंधी शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ पहुंचाने एवं लोगों की समस्याओं का समाधान करने हेतु राजस्व शिविर आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा के मार्गदर्शन में जिले में उक्त शिविर माह फरवरी 2024 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय शनिवार को आयोजित की जाएगी।

कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि शिविर के माध्यम से पात्र हितग्राही राजस्व योजनाओं का लाभ उठाएं। आगे कहा कि राजस्व संबंधी शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ पहुंचाने एवं लोगों की समस्याओं का समाधान करने हेतु राजस्व शिविर आयोजन किया जा रहा है।
सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी गंभीरता से कार्य करते हुए अधिक से अधिक लोगों तक शिविर का लाभ पहुचाएं। जिले मे 03 फ़रवरी 2024 को सभी 17 राजस्व निरीक्षक मंडलों, 10 फ़रवरी 2024 को सभी तहसीलों तथा 17 फ़रवरी 2024 को जिला मुख्यालय में राजस्व शिविर का आयोजन किया जाना है।

नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन एवं ऋण पुस्तिका से संबंधित आवेदनों का होगा निराकरण
3 फ़रवरी 2024 प्रथम शनिवार को जिले के खैरागढ़ और छुईखदान अनुभाग के सभी 17 राजस्व निरीक्षक मंडलों मे राजस्व का जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में राजस्व संबंधी मामलो जैसे नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन एवं ऋण पुस्तिका से संबंधित आवेदन लिए जायेंगे एवं उससे संबंधित समस्यों का नियमनुसार निराकरण किया जाएगा। उनके राजस्व संबंधी समस्त समस्या के निराकरण के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के साथ-साथ तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं हल्का पटवारी उपस्थित रहेंगे।

कल से इन-इन जगहों पर लगेगा जनसमस्या निवारण शिविर
कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने के मार्गदर्शन में 3 फवरी 2024 प्रथम शनिवार को जनसमस्या निवारण शिविर सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल खैरागढ़, भूलाटोला, ईटार, मुढ़ीपार, ठेलकाडीह, पाड़ादाह, अतरिया, जालबांधा, छुईखदान, उदायपुर, अतरिया रोड, बकरकट्टा, गण्डई, पेण्डरवानी, चकनार, साल्हेवारा में नोडल अधिकारी तहसीलदार के नेतृत्व में होगा। इसी प्रकार द्वितीय शनिवार 10 फरवरी 2024 को जिले के सभी तहसीलों खैरागढ़, छुईखदान, गण्डई, साल्हेवारा में नोडल अधिकारी अनुविभागीय अधिकारी(रा.) के नेतृत्व में आयोजित होगा और तृतीय शनिवार 17 फरवरी 2024 को जिला मुख्यालय खैरागढ़ में शिविर आयोजित होगा, जिसके नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर रहेंगे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!