खैरागढ़ उपचुनाव: जनता की जेब भरने वाली योजनाओं का विरोध कर रही भाजपा, महंगाई पर चुप्पी साधे हुए—सीएम भूपेश

चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम भूपेश
चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम भूपेश

सीजी क्रांति/खैरागढ़। विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दौर में राजनीतिक पार्टियों ने एड़ी—चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। मुख्य राजनीतिक दल कांग्रेस—भाजपा के नेता एक—दूसरे पर वार पलटवार करने में लगे है। इसी कड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए पिपरिया पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर भड़ास निकाली। वही केन्द्रीय मंत्रियों के दौरों को लेकर भी कटाक्ष किया।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा की ओर से प्रदेश के अलावा पड़ोसी राज्यों से नेता आ रहे हैं, लेकिन महंगाई के बारे में कोई नहीं बोल रहा है। यहां पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमत बढ़ गई और मिट्टी का तेल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिसके पर भाजपा के केंद्रीय नेता चुप्पी साधे हुए है। भाजपा नेता खैरागढ़ आकर सिर्फ जिला बनाने का विरोध कर रहे हैं, यहां किसानों को 25 सौ रुपये समर्थन मूल्य, गोधन न्याय योजना, श्रमिक न्याय योजना का लाभ मिल रहा है, उसका विरोध कर रहे हैं। आज जनता के जेब में पैसा नहीं जाना चाहिए, इसका विरोध कर रहे हैं। लेकिन खैरागढ़ की जनता बहकावे नहीं आने वाली है।

रमन के समय चलती थी कमीशनखोरी

सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से मुखाबित होते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को आड़े हाथों लिया। डॉ रमन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 15 साल की सत्ता में बकरकट्टा एक भी बार नहीं गए, खैरागढ़ को जिला नहीं बनाया। सीएम भूपेश ने कमीशनखोरी पर बात करते हुए कहा कि यहां कमीशनखोरी नहीं चल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि रमन सिंह के समय टिफिन, मोबाइल, चप्पल के लिए योजना बनाती थी और पूरा कमीशन खाते थे। लेकिन हमारे कार्यकाल में डायरेक्ट ट्रांजेक्शन हो रहा है। सभी प्रकार की खरीदी या योजना का पैसा सीधे हितग्राहियों की जेब में जा रही है, यही वजह है कि भाजपा बौखलाई हुई है।

सीएम भूपेश की चुनावी सभा में भीड़

प्रहलाद पटेल भी पलटवार

सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि समर्थन मूल्य में धान खरीदी करके छत्तीसगढ़ को दिवालिया बनाने की बात कहने वालों को पता नहीं है, वर्तमान में छत्तीसगढ़ का 701 करोड़ का सरप्लस बजट है। मध्य प्रदेश से संबंध रखने वाले मंत्री बताए वहां का कितना बजट है। महंगाई पर बात नहीं कर रहे है। अगर हिम्मत हैं, तो छत्तीसगढ़ की योजनाओं को पूरे देश में लागू करके दिखाए।

संगीत महाविद्यालय के लिए करेंगे प्रयास

युवाओं ने इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय को लेकर भी मुद्दा उठाया। उन्होंने संगीत विवि से संबद्ध कॉलेज खोलने की मांग की। जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने आश्वासन देते हुए कहा कि इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे। विवि को आगे बढ़ाने के लिए हर प्रयास करेंगे। वही विवि से संबद्ध कॉलेज भी खोलने को लेकर योजना बनाएंगे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!