टामन सिंह सोनवानी हटे, डॉ. प्रवीण वर्मा बने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष , संत कुमार नेताम सदस्य नियुक्त

file photo

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ में पीएएसी की परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप तूल पकड़ने के बाद अब सीजी पीएससी के अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी को हटा दिया गया। उनकी जगह डॉ. प्रवीण वर्मा को लोक सेवा आयोग का नया अध्यक्ष बनाया गया है। श्री वर्मा इससे पहले आयोग में सदस्य थे।वे बेमेतरा के रहने वाले हैं और पूर्व विधायक डॉ चेतन वर्मा के बेटे हैं।

बता दें कि भाजपा ने आरोप लगाया है कि पीएससी परीक्षा में जिन अभ्यार्थियों का चयन हुआ है, उनमें बहुत से अफसरों के रिश्तेदार है। इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा। कोर्ट में बहस के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि पीएससी सहित दूसरी संस्थानों में अधिकारी के बच्चों का चयन स्वाभाविक है, लेकिन ऐसा क्या संयोग है कि पीएससी के चेयरमैन के करीबी रिश्तेदारों का चयन हुआ है। यह बहुत गलत बात है। कोर्ट ने नियुक्ति रोकने के आदेश दिए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राज्यपाल ने भारत के संविधान के अनुच्छेद-316 के खंड(1क) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग(सेवा की शर्तें) विनियम, 2001 के विनियम 3(2) में निहित प्रावधानों के तहत छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के सदस्य डॉ. प्रवीण वर्मा को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के प्रशासकीय कर्तव्यों के पालन करने के लिए अधिकृत किया है।

इसके साथ ही राज्यपाल द्वारा भारत के संविधान के अनुच्छेद-316 के खंड(1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सेवा की शर्तें) विनियम, 2001 के उप विनियम 3(1) में निहित प्रावधानों के तहत छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के सदस्य के पद पर श्री संतकुमार नेताम, वार्ड नं.-3, उसलापुर, पो. सकरी, जिला-बिलासपुर को कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से नियुक्त किया गया है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!