छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की 2 बड़ी घोषणा, केजी से पीजी तक फ्री शिक्षा, तेंदूपत्ता का सालाना बोनस 4 हजार रुपए, पढ़ें पूरी खबर


सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने दो और बड़ी घोषणाएं कर दी। शनिवार को छत्तीसगढ़ में चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राहुल गांधी ने भानुप्रतापपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर केजी से लेकर पीजी यानी कॉलेज के पोस्ट ग्रेज्युट तक की शिक्षा को फ्री करने और तेंदुपत्ता का सालाना बोनस 4 हजार रूपए और लद्यु वनोपज के एमएसपी पर 10 रूपए अतिरिक्त दिए जाने की घोषणा की है।

राहुल गांधी ने भानुप्रतापपुर और कोंडागांव के फरसगांव में भी आमसभा को संबोधित किया। इन दो घोषणाओं के साथ उन्होंने युवा और आदिवासी क्षेत्र को साधने के साथ ही ओबीसी वर्ग पर भी फोकस किया। श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने जाति जनगणना की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में ओबीसी को जनसंख्या के अनुरूप शासन-प्रशासन हिस्सेदारी नहीं मिली है। राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी सभी जगह ओबीसी होने का दावा करते है, वो कहते है कि देश में ओबीसी की सरकार है फिर वो जाति जनगणना कराने से क्यों डरते है।

राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में हमने छत्तीसगढ़ की जनता से कई वायदे किए थे और जैसे ही हमारी सरकार बनी हम ने सभी वादों को पूरा किया है। भाजपा के नेता कहते थे कि हम वायदों को पूरा नहीं कर पाएंगे लेकिन हमने मात्र 2 घंटे में किसानों की कर्ज माफ़ी कर किसानों से किया वादा निभाया। हमने आदिवासियों की जमीन लौटाकर, फर्जी केसों में जेलों में बंद आदिवासियों की रिहाई कर छत्तीसगढ़ के आदिवासियों से किया वादा निभाया है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेता जहां भी जाते है वो हिन्दी की बात करते है, वो कहते है कि हिन्दी सबसे जरूरी भाषा है और कहते है कि छत्तीसगढ़ी और अंग्रेजी जरूरी भाषाएं नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सोच ऐसी नहीं है, हमारे लिए हिन्दी भी जरूरी है, छत्तीसगढ़ी भी जरूरी है और अंग्रेजी भी जरूरी है, क्योंकि अगर आपको छत्तीसगढ़ में बात करनी है तो छत्तीसगढ़ी जरूरी है, अगर आप यूपी और एमपी जाएंगे तो हिन्दी जरूरी है और अगर आप विदेशी पर्यटकों या विदेशियों से बात करना चाहेंगे तो अंग्रेजी जरूरी है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम चाहते है कि आप जहां भी जाएं भाषा का प्रयोग कर पाएं उसका फायदा ले पाएं। उन्होंने आम जनता से कहा कि आप भाजपा नेता जो कहते है कि अंग्रेजी खराब है उनसे पूछिए कि आपके बच्चे कहाँ पढ़ते है वो इसका जवाब नहीं देंगे वे चुप हो जाएंगे क्योंकि ये रात दिन अंग्रेजी को कोसने वाले भाजपा के लोग अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ाते हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!