छत्तीसगढ़ में अपराध, भ्रष्टाचार, अव्यवस्था का बोलबाला, आखिर किस बात का गौरव दिवस मनाएगी कांग्रेस- विजय शर्मा

सीजी क्रांति/खैरागढ़। प्रदेश भाजपा के महामंत्री विजय शर्मा ने खैरागढ़ भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश भर में इन चार सालों में अपराध बढ़ा, हत्याएं बढ़ी, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा, क्या राज्य की कांग्रेस सरकार इस बात का गौरव दिवस दिवस मनाएगी। श्री शर्मा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कोयले की ऑनलाइन प्रक्रिया में ऑफलाइन पद्धति से भ्रष्टाचार के नए रास्ते निकाल लेना क्या इस बात का गौरव दिवस मनाया जाएगा। कस्टम मिलिंग के नाम पर 20 रूपए प्रति क्विंटल निकाल लाना नीचे से ऊपर तक के सरकारी तंत्र का उपयोग किया जा रहा है। घोषणा पत्र के माध्यम से 10,00000 रोजगार देने का वादा किया था किंतु 50,0000 के होर्डिंग लगाकर विधानसभा में 2,0000 के आंकड़े पेश किया गया।

सरकार के घोषणा पत्र में स्पष्ट महिला स्व सहायता समूह का कर्जा माफ की बात कही गई थी किंतु उसके विपरीत स्व सहायता समूह द्वारा चलाए जाने वाले रेडी टू इट को ही बंद कर एक बड़ी कंपनी को दे दिया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में लगभग 16,00000 आवास की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है किंतु अपने हिस्से का राज्यांश को रोक कर गरीबों को उनका छत मुहैया नहीं कराया गया। आरक्षण के मामले को लेकर के जिस प्रकार से समाज में गतिरोध बढ़ाया, छत्तीसगढ़ के अनुसीचित जाति, जनजातियों एवं आर्थिक रूप से गरीबी रेखा को आपस मे आरक्षण के नाम पर अटकाया, समस्त भर्तियां रुकी गई है।

छत्तीसगढ़ के कुल धान खेती का 90ः धान केंद्र सरकार द्वारा खरीदा जाता है, उसमे से भी 10 प्रतिशत धान के अर्जन के लिए आपके पास पर्याप्त योजना नही है बोरे से लेकर परिवहन में तक में सरकार विफल साबित हो रही है। धान खरीदी के लिए 55000 करोड केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं जबकि राज्य द्वारा सिर्फ और सिर्फ 11000 करोड़ किसानों को प्रदान किये गए। गंगाजल ले कर कसम खाने वाले, कोरोना काल मे घर घर शराब पहुचाये, जबकि लोगो तक टीकाकरण की व्यवस्था की जानी थी। भारतीय जनता पार्टी स्पष्ट रूप से यह पूछना चाहती हैं कि छत्तीसगढ़ की सरकार किस बात का गौरव दिवस मनाना चाहती हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!