खैरागढ़ में छत्तीसगढ महतारी की प्रतिमा स्थापित, रैली में बिखरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। छत्तीसगढ़िया हितों की लड़ाई लड़ने वाली छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने नगर के बाइपास चौराहे पर छत्तीसगढ महतारी की मूर्ति स्थापित की। इस अवसर निकली रैली छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा ने लोगों का मन मोह लिया। पंथी नृत्य, सुआ, कर्मा, अखाड़ा, छत्तीसगढ़ महतारी रथ, राउत नाचा, गेड़ी नृत्य, नव दुर्गा की प्रस्तुति ने लोगों को आकर्षित किया। इसी बहाने छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने जिले में अपनी मौजूदगी का अहसास भी कराया।

छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना जिला खैरागढ़ छुईखदान गंडई के जिला अध्यक्ष राकेश साहू ने बताया कि उनका संगठन सतत छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ी व छत्तीसगढ़ियो के लिए विगत कई वर्षों से कार्य कर रही है। इसी क्रम में खैरागढ़ की जनता की मांग पर उनके संगठन द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति की स्थापना किया गया है। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश महामंत्री भूषण लाल साहू भी शामिल हुए। जिनके द्वारा इतवारी बाजार स्थित शीतला मंदिर में पूजा अर्चना कर सभी की खुशहाली की कामना करते हुए व इस कार्यक्रम को लेकर अपनी खुशी व्यक्त की।

संगठन से जुड़े युवा टेकराम वर्मा ने बताया कि संगीत नगरी खैरागढ़ में पहली बार छत्तीसगढ़ी संस्कृति के सभी नृत्यों के साथ इस प्रकार का अयोजन किया गया है जो बहुत ही आकर्षक लग रहा है। संगठन के मुख्य कार्यकर्ता के रूप में तेजस जंघेल, दीपक वर्मा, जितेंद्र देवांगन, मुकेश साहू, गोपाल उइके, तोरण पटेल, सूरज, देवा,विजय ने अहम भूमिका निभाई।

श्री राकेश साहू ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर जिलेवासियों में बहुत उत्साह का वातावरण था। जिसके कारण ही इतना बड़े कार्यक्रम का सफल आयोजन हो पाया है। इसके लिए उन्होंने समस्त जिलेवासियों, सहयोगकर्ताओं व विभिन्न जिलों से पहुंचे संगठन के पदाधिकारियों व सेनानियो के साथ सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!