खम्मन ने दिखाई ताकत, हजारों की भीड़ इकट्ठी कर, पीएमआवास और शराबबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेरा

सभा स्थल पर जुटी हजारों की भीड़

सीजी क्रांति/गंडई़। पूरे खैरागढ़ विधानसभा में जनहित के मुद्दों पर सड़क में उतरकर लड़ने वाले विपक्ष के एकमात्र नेता खम्मन ताम्रकार ने मंगलवार को हजारों की भीड़ इकट्ठी कर एक बार फिर अपनी लोकप्रियता और राजनीतिक शक्ति का अहसास करा दिया। गंडई के गंगई मंदिर प्रांगड़ में शराबबंदी, पीएमआवास, पेयजल और महिला समूहों का कर्जा माफ जैसे मुद्दों पर सरकार को जमकर घेरा। चर्चा का विषय यह रहा है कि कार्यक्रम में करीब 1300 की भीड़ रही। इनमें महिलाओं की संख्या सर्वाधिक रही। खास बात यह रहा मौजूद महिलाओं में अधिकांश गैरराजनीतिक महिलाएं थीं।
सभा स्थल में पहुंची महिलाओं के मन में शराबखोरी को लेकर जबर्दस्त आक्रोश रहा। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को कोसा। और भाजपा को भी अगाह किया कि चुनाव के समय वे भी शराब न बांटे। महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शराबबंदी नहीं हुईं तो वे कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। शराबबंदी के मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए महिलाएं तपती दोपहरी में बैठी रही। कई महिलाए अपने साथ छोटे बच्चे लेकर भी पहुंची। वहीं सैकड़ों की संख्या में 60 साल से अधिक उम्र की बुजुर्ग महिलाएं भी घंटों सभा स्थल पर जमे रहे। उसके बाद सभी रैली की शक्ल में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपने के दौरान जमकर हुई नारेबाजी

गंगाजल की कसम खाकर भी शराबंदी न करने वाली कांग्रेस ने हिंदू आस्था का अपमान किया है- सांसद संतोष पांडेय
सभा में पहुंचे सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए गंगा जल की कसम खाकर शराबबंदी की बात कही थी। गंगा जल हिंदू के लिए आस्था का प्रतीक है। जब आदमी मरणासन्न स्थिति में पहुंचता है तो उसे गंगा जल का आचमन किया जाता है। गंगा जल हिंदू के लिए पवित्रता का प्रतीक है। लेकिन सत्ता के लिए कांग्रेस ने हिंदु भावनाओं से खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा जो तपता है, वह खपता है। यही हश्र कांग्रेस के साथ होने वाला है। उन्होंने मौजूद महिलाओं से आह्वान किया कि मातृशक्ति में बहुत शक्ति है। यदि वह चाह ले तो सरकार को शराबबंदी करनी ही होगी। श्री पाण्डेय ने कहा- यहां मौजूद मातृशक्ति की संख्या बल और संकल्प बल के सामने बड़ी-बड़ी शक्तियां कमजोर साबित होगी। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से हर गांव में पानी टंकी और घर-घर तक पानी पहुंचाने पाईप लाइन के लिए पैसा मिला है। लेकिन प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार के कारण योजनाओं का लाभ जनता तक सही तरीके से नहीं पहुंच पा रहा है। पीएम आवास योजना के लिए सरकार 60 प्रतिशत राशि दे रही है लेकिन राज्य की भूपेश सरकार अपने हिस्से की 40 फीसदी राशि नहीं दे रही है। इसकी वजह केंद्र की अंशराशि वापस जा रही है। यही वजह है कि आज प्रदेश में गरीबों को घर नसीब नहीं हो रहा हैं। इस घर को बनाने के लिए सामग्री और मजदूरी से लोगों को मिलने वाला रोजगार भी नहीं मिल रहा है।

शराबबंदी लागू हो, गरीबों को घर और पीने का पानी मिले, भ्रष्टाचार हुआ तो सड़क पर उतरकर लड़ेंगे-खम्मन ताम्रकार
भाजपा नेता खम्मन ताम्रकार ने कहा कि पूरे क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री चल रही है। कई गांव ऐसे हैं जहां तीन से चार शराब कोचिए हैं। गंगाजल की कसम खाने वाली कांग्रेस सरकार गांव-गांव में शराब बेचवा रही है। सांसद के प्रयास से क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पेयजल पहुंचाने का काम चल रहा है लेकिन प्रदेश सरकार केंद्र के पैसे से चल रहे इस योजना की ठीक से मानीटरिंग तक नहीं कर पा रही है। पीएचई विभाग इस योजना में जमकर भ्रष्टाचार कर रहा है। पीएमआवास योजना में अपने हिस्से के पैसे न देकर कांग्रेस सरकार गरीबों के आशियाने छिन रहा है। महिला समूहों के कर्जा माफ करने की घोषणा करने वाली कांग्रेस सरकार अब वादाखिलाफी कर रही है। झूठ बोलकर सरकार में आई भ्रष्टा और निकम्मी सरकार को बदलन का समय आ गया हैं गंडई ही नहीं पूरे जिले में आम जनता की आवाज बनकर भाजपा संघर्ष करने को तैयार है।

ये रहे मौजूद
सभा में मुख्य रूप से सांसद संतोष पांडेय, जिला भाजपा प्रभारी राकेश यादव, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अश्वनी ताम्राकर, जिला भाजपा के पदाधिकारी राकेश ताम्रकर, टूम्मन साहू , जैनेन्द्र जंघेल पूर्व मण्डल अध्यक्ष संजय अग्रवाल, निजाम सिंह मंडावी, नून कारण साहू , सांसाद प्रतिनिधि भगवत शरण सिंह, बिशेसर साहू , राकेश गुप्ता, साहू समाज के जिला अध्यक्ष तिलेश्वर साहू, पटेल समाज के जिला अध्यक्ष सुखदेव पटेल मण्डल महामंत्री दुजे वर्मा, प्रकाश जंघेल, भारत जंघेल युवा नेता सुधीर गोलछा, युवा मोर्चा अध्यक्ष अनुज साहू, संतोष ठाकुर, भीखू हिरवानी, खेलन जंघेल, रमेश जंघेल, भुनेश्वर सेन, पवन पटेल, सुरेंद्र जंघेल, लीला साहू, तिलक वर्मा, लेख जंघेल, बल्ला जंघेल, मुकेश धनकर, टीकम साहू, कार्तिक मरकाम, छत्रपाल खुशरो, लेखन जंघेल, शिवचरण पटेल, हलधर जंघेल, दिवाकर सोनी, हमेश यादव, रवि भवनानी, राकेश जैसवाल, प्रदीप जायसवाल, हसन खान, जितेंद्र पटेल, राजें लाल पटेल, गया लाल पटेल, राधू पटेल, बबला पटेल, गौकर्ण पटेल, अनिल नामदेव, यतीश कुंजाम, टीकम वैष्णव, यशवंत साहू, चंदे पटेल, सुखराज निर्मलकर, रामलाल निर्मलकर, खेम सिंह यादव, पुहुक साहू, सेवक जंघेल, मनोज चतुर्वेदी, मनीषा चतुरवेफडी, मनोज साहू, दीना जंघेल, जीवन साहू, सेवक साहू, छन्नी साहू, महिला मोर्चा के अध्यक्षा उमा चौबे, हषवर्धन वर्मा समेत भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!