कुम्हारी ओवरब्रिज से बाइक गिरी, पति-पत्नी की मौके पर मौत, बच्ची की हालत नाजूक, कुछ देर बाद कार भी गिरी, पढ़िए पूरी खबर

सीजी क्रांति/दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कुम्हारी के निर्माणाधीन ओवरब्रिज में बीती रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। ठेका कंपनी ने लापरवाही बरतते हुए यहां बेरीगेट्स नहीं लगाया है। जिसकी वजह से शुक्रवार देर रात बाइक सवार ओवरब्रिज में घुस गया, और आगे अधूरा ओवरब्रिज से गिरकर पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई। जबकि बच्ची की हालत नाजूक बताई जा रही है। इस दुर्घटना के बाद एक कार सवार भी इसी जगह से गिर गया। अच्छी बात यह रही है कि हादसे में कार का एयर बैग खुल गया और कार चालक की जान बच गई। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि 49.26 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा 800 मीटर लंबा कुम्हारी फ्लाईओवर 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ब्रिज की शुरूआती हिस्से को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि काम पूरा कंप्लीट हो चुका है, लेकिन आगे एक साइड के ब्रिज में काम जारी है। ब्रिज निर्माणकर्ताओं की लापरवाही सामने आई है कि ब्रिज में इन्होंने कोई डिवाइडर या बेरिकेड्स नहीं लगाए हैं, जिससे वाहन उस तरफ न जा पाएं। कुम्हारी पुलिस के मुताबिक ब्रिज अभी अधूरा है। इसके बाद भी वहां न तो कोई बेरिकेड्स लगाए गए हैं और न डायवर्सन किया गया है। इससे लोग अधूरे ब्रिज में जा रहे हैं। ठंड में कोहरे के चलते अधूरा ब्रिज दिखाई नहीं दे रहा और हादसे बढ़ रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार देर रात की है। कुम्हारी फ्लाईओवर ब्रिज अभी अंडर कंस्ट्रक्शन है। बढ़ते ट्रैफिक के कारण ब्रिज के एक साइड को हल्के वाहनों के लिए खोला गया है और दूसरे साइड में काम चल रहा है। निर्माण कंपनी ने निर्माणाधीन दूसरी रोड में वाहन जाने से रोकने के लिए बेरिकेड्स नहीं लगाए हैं। रात में बाइक सवार ब्रिज की रॉन्ग साइड वाली रोड में चढ़ गए। अचानक 48 नंबर पिलर के बाद ब्रिज खत्म हो गया और बाइक चालक सीधे नीचे जा गिरे। हादसे के बाद बाइक चालक 48 नंबर पिलर में ही अटक गया। उसकी पत्नी और बेटी नीचे जा गिरे। दुर्घटना में पति-पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बेटी को गंभीर चोटें आई हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!