उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का आपरेटर से लेकर डिप्टी सीएम तक का सफ़रनामा, छत्तीसगढ़ी समेत हिंदी और अंग्रेजी भाषा में भी है अच्छी पकड़

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। कवर्धा विधायक विजय शर्मा ने आज छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में डिप्टी सीएम की शपथ ली। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में विशाल जनसमूह के बीच राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

विधायक विजय शर्मा का उनके सार्वजनिक जीवन भी संघर्षाे सेे भरा रहा। उन्होंने एक प्राइवेट कंपनी में आपरेटर के पद से विधायक और डिप्टी सीएम के पद तक सफर तय किया है। वे कबीरधाम जिला पंचायत के सदस्य भी है।

विजय शर्मा विधानसभा चुनाव 2023 में पहली बार कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने है। श्री शर्मा मूलतः कवर्धा के निवासी है। उप मुख्यमंत्री व कवर्धा विधायक विजय शर्मा का जन्म 19 जुलाई 1973 को एक किसान परिवार में हुआ। उनके पिता रतन लाल शर्मा एक किसान थे।

भौतिकशास्त्र में स्नातकोत्तर विजय शर्मा ने इसके साथ ही इंग्लिश लेग्वेज में डिप्लोमा लिया। श्री शर्मा ने छात्र जीवन से ही सार्वजनिक जीवन में कदम रख लिया था। घर की स्थिति ठीक नही होने के कारण फिर वे रायपुर आए और रायपुर में एक प्राइवेट कंपनी में कम्यूटर आपरेटर के पद पर अपने कैरियर की शुरुआत की। इसके बाद नौकरी छोड़कर कवर्धा लौट आए फिर अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की।

डिप्टी सीएम बने श्री शर्मा क्रिकेट, पर्यटन, कविता पाठ एवं भाषण खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी गंभीर रुचि रखते हैं। पर्यटन और अध्ययन उन्हें प्रिय है। डिप्टी सीएम श्री शर्मा छत्तीसगढ़ी, हिंदी और अंग्रेजी में अच्छी पकड़ रखते हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!