उत्तर प्रदेश के युवा ने जीता खैरागढ़ का पहला मैराथन दौड़, महिलाओं में दुर्ग ने लहराया परचम

सीजी क्रांति/खैरागढ़। छत्तीसगढ़ में नवगठित जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के संगीत नगरी खैरागढ़ में पहली बार आयोजित की गई मैराथन में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। संगीत नगरी खैरागढ़ में जिला पुलिस के मार्गदर्शन में ड्रीम्स एकाडमी द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ का आयोजन रविवार को किया गया। पुरुषों के लिए 11 किमी तथा महिलाओं के लिए 5 किमी की दूरी पर मैराथन दौड़ के लिए निर्धारित की गई थी जिसमें पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर उत्तर प्रदेश के आसिफ खान, दूसरे स्थान पर चपोरा के मनीष कुमार व तीसरे स्थान पर झारखंड के अर्जुन टूडू रहे। वहीं महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर दुर्ग की प्रियंका साहू,दूसरे स्थान पर बालोद की भिनेश्वरी साहू व तीसरे स्थान पर दुर्ग की रुखमणी साहू रहीं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने दिखाई हरी झंडी
खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मिल्खा सिंह सरजू दास साहू,जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू,नगर पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा सहित जनप्रतिनिधि व आयोजन समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

युवाओं का उत्साह बढ़ाने खैरागढ़ पहुंचे छत्तीसगढ़ के मिल्खा सिंह
मैराथन में युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत छत्तीसगढ़ के मिल्खा सिंह के नाम से मशहूर सरजू दास साहू युवाओं का उत्साह बढ़ाने पहुंचे। जहां मीडिया से चर्चा में उन्होंने युवाओं के लिए संदेश दिया व बताया कि वे राष्ट्रीय स्तर के धावक हैं साथ ही उन्होंने बताया कि भारत के गौरव मिल्खा सिंह ने उनसे कहा था कि मेरे जाने के बाद आप मेरा नाम बरकरार रखना।

समापन समारोह में पहुंचे युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार
मैराथन के पश्चात कार्यक्रम के समापन व विजेताओं के पुरस्कार वितरण समारोह के लिए छत्तीसगढ़ युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार व खैरागढ़ की विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा पहुंचे। जहां युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार ने कहा कि हम हमेशा दूसरों के लिए दौड़ते हैं जबकि मैराथन में हम अपने लिए दौड़ते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि खैरागढ़ के युवाओं के लिए जब भी मेरी आवश्यकता होगी मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा। विधायक यशोदा वर्मा ने कहा कि जिला बनने के बाद यहां खेल के बड़े आयोजन की संभावनाएं भी बढ़ गई है निश्चित ही भविष्य में खेल के क्षेत्र में बेहतर आयोजन होंगे।

विजेता ने कहा आयोजनकर्ता शहर से भी निकलने चाहिए विजेता
खैरागढ़ में प्रथम बार हुए मैराथन में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले उत्तर प्रदेश के आसिफ खान ने खैरागढ़ के युवाओं के लिए कहा कि जिस जगह में किसी भी खेल का आयोजन किया जाता है वहां के युवाओं को भी उस आयोजन में विजेता बनकर निकलना चाहिए। खैरागढ़ में काफी संभावनाएं हैं यहां के युवा भी बेहतर कर सकते हैं जिसके लिए उन्हें मेहनत करने की आवश्यकता है।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!