इंद्रलोक सिटी होगी पालिका के हवाले, 76 निर्माण कार्यों पर लगी मुहर, सफाई विभाग के लिए खरीदे जाएंगे ट्रैक्टर ट्रॉली, रिक्शा व हाथ ठेला

file photo

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़ की सबसे बड़ी आवासीय कॉलोनी इंद्रलोक सिटी नगर पालिका के हवाले की जाएगी। यानी कॉलोनी का हस्तांतरण नगर पालिका को किया जाएगा। इसके बाद कॉलोनी में तमाम सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगी। इससे पहले यह तय किया जाएगा कि इद्रलोक सिटी में नियमानुसार बुनियादी विकास पूर्ण हुआ है या नहीं।

हालांकि कोई भी प्राईवेट कॉलोनी को तब तक नगरीय निकाय अपनी अंडरटेकिंग में नहीं ले सकती है जब तक वहां सड़क, नाली, बिजली समेत अन्य बुनियादी विकास पूर्ण न हुआ हो। पालिका के पीआईसी की बैठक में हंस्तातरण के प्रस्ताव को स्वीकृत किया जा चुका है! यानी तय है कि कॉलोनी ने नियमानुसार तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। खैरागढ़ के इतिहास में यह पहला कॉलोनी होगा जो पालिका को हस्तांतरण होगा।

बता दें कि गुरूवार को हुई पालिका में प्रेसीडेंट इन कौंसिल की बैठक में 7 एजेंडों पर चर्चा हुई। इनमें अधोसंरचना मद से करोड़ों रूपए की लागत से 76 निर्माण कार्य होने हैं। इनकी निविदा हो चुकी है। उसकी स्वीकृति दी गई। 15 वित्त से 20 नग मैन्युअल रिक्शा, स्काईलीड मशीन और 50 नग हाथ ठेला, खनिज न्यास निधि से धनेली में सामुदायिक भवन निर्माण,शासकीय कन्या शाला में अध्यक्ष्ज्ञ निधि से टिन शेड निर्माण समेत कुछ वार्डों में निर्माण कार्यों का स्थल परिवर्तन समेत अन्य कार्यों पर चर्चा उपरांत सहमति दी गई।

गर पालिका के अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि नगर हित व विकास के तमाम विषयों पर आज हुई पीआईसी की बैठक में स्वीकृति दी गई। आने वाले कुछ दिनों में नगर में विकास के ढेरों कार्य मूर्त रूप में दिखने लगेगा। शहर विकास के लिए कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है। शहर को संवारने के लिए आगे भी बेहतर प्रयास किए जाएंगे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!