अरपा पैरी के धार को अब नए अंदाज में देखेंगे ऑडियंस, जन्मदिन पर लोकगायिका ममता चंद्राकर का छत्तीसगढ़ की जनता को विशेष उपहार

सीजी क्रांति/ खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की कुलपति, प्रख्यात लोक गायिका, महान विदुषी पद्मश्री सम्मानित डॉक्टर ममता (मोक्षदा) चंद्राकर ने अपने जन्म दिवस 3 दिसंबर के अवसर पर छत्तीसगढ़ की जनता को राज्यगीत अरपा पैरी के धार को नए अंदाज में प्रस्तुत करते हुए दर्शकों और श्रोताओं को शानदार तोहफा दिया है।

3 दिसंबर को पद्मश्री ममता चंद्राकर का जन्म दिवस है। इस अवसर पर उनकी प्रस्तुतियों और गानों पर आधारित और फिल्म निर्माता, निर्देशक प्रेम चंद्राकर के निर्देशन पर संचालित यूट्यूब चैनल ‘चिन्हारी’ में राज्य गीत अरपा पैरी के धार पर केंद्रित एक शानदार वीडियो सॉन्ग को रिलीज किया गया है।

अरपा पैरी के धार को नए अंदाज में प्रस्तुत करते हुए बनाए गए इस वीडियो सॉन्ग की विशेषता यह है कि यह अब तक अरपा पैरी के धार पर आधारित बने तमाम वीडियोज से ज्यादा आकर्षक, मनोहारी और दर्शनीय है। आपको बता दें कि इस वीडियो सॉन्ग का ज्यादातर फिल्मांकन इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के परिसर में किया गया है। विशेष बात यह भी है कि इसमें छत्तीसगढ़ के लोक नृत्य के साथ-साथ ओडिशी और कथक जैसे शास्त्रीय नृत्य की झलक भी छत्तीसगढ़ के राज्यगीत में देखी जा सकती है।

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय में तबला आदि सीखने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस वीडियो में शानदार तरीके से शामिल किया गया है। इसके अलावा इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय परिसर की खूबसूरती को भी इस राज्यगीत के नए वीडियो सॉन्ग में रोचकता के साथ देखी जा सकती है। इस वीडियो सॉन्ग के रिलीज होते ही यूट्यूब चैनल चिन्हारी पर सब्सक्राइबर और व्यूअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कुलपति डॉ. चंद्राकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। साथ-साथ, इस नए वीडियो के लिए भी उनके प्रशंसक शुभकामनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!