सिस्टम सुधारने की गुहार…नया बस स्टैंड से सहकारी बैंक का टोकन काउंटर बंद करने की गुजारिश, अवैध पार्किंग पर भी लगाम कसने की उठी मांग

file photo

सीजी क्रांति/खैरागढ़। नया बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतीक्षालय में सहकारी बैंक का काउंटर हटाने की गुजारिश की है। वही अवैध पार्किंग पर लगाम कसने की मांग की है। जिससे बस स्टैंड पर फैली अव्यवस्था से राहत मिल सके। यह मांग बस स्टैंड के मुंशी और व्यापारी संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर की है।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर…नक्सल क्षेत्र में पदस्थ पुलिसकर्मियों को दो मकान की पात्रता नहीं, गृह विभाग ने जारी किया बेदखली का आदेश; पुलिसकर्मियों में नाराजगी?

मुंशी और व्यापारी संघ कहना है कि नया बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतीक्षालय में जिला सहकारी बैंक का टोकन काउंटर खोल दिया गया है। जहां बड़ी संख्या में ग्रामीण धान का बोनस एवं अन्य राशि के लिए टोकन लेने पहुंचते हैं। इस दौरान अपनी दोपहिया वाहनों को स्टैंड परिसर में पार्क कर देते हैं। जिससे स्टैंड में बसों की पार्किंग प्रभावित हो रही है।

यह भी पढ़ें…जैन धर्म गुरुओं पर अभद्र टिप्पणी….सकल जैन समाज ने अभद्र टिप्पणी करने वाले अमित बघेल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

इस दौरान बसों को साईड करते समय दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है। साथ ही इस भीषण गर्मी में यात्रियों को बैठने की जगह तक नहीं मिल रही है। खासकर महिलाओं और बच्चों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है। प्रतीक्षालय के अंदर ही पेयजल की भी व्यवस्था है, भीड़ की वजह से यात्रियों को पीने के पानी के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें…बाजार अतारिया में कॉलेज के लिए तरस रहे युवा, कांग्रेस ने की है घोषणा, आस लगाए बैठे हैं छात्र

दरअसल, कोरोना काल के दौरान सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए सहकारी बैंक में फसलों के बोनस व समर्थन मूल्य राशि लेने वाले किसानों के लिए टोकन काउंटर खोला गया था। अब चूंकि कोराना काल खत्म हो गया है। इसके बाद भी काउंटर नहीं हटाया गया है। जिसे उन्होंने हटाने की मांग की है।

Leave a Comment

ताजा खबर