संगीत विवि के ऑफ कैंपस के विरोध में काली पट्टी बांधकर किया व्यापार, कुलपति के पुतला दहन की भी तैयारी

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। रायपुर में खोले गए इंदिरा कला संगीत विवि का ऑफ कैंपस सेंटर के विरोध में ख़ैरागढ़ के छोटे-बड़े व्यवसायियों ने सोमवार को काली पट्टी लगाकर काम किया। इतवारी बाज़ार,गोल बाज़ार,नया बस स्टैंड के व्यवसायियों के साथ रिक्शा चालकों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के साथ होटल व गुमठी संचालकों ने भी काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया।


दरअसल,रायपुर के पाठ्यपुस्तक निगम के कार्यालय में इंदिरा कला संगीत विवि का एक ऑफ कैंपस स्टडी सेंटर खोला गया है। जिसके चलते ख़ैरागढ़ बीते मंगलवार को पूरी तरह से बंध रहा। और अब चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया गया है। हालांकि बंद के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी किया कि उक्त कैंपस में प्रवेश आगामी आदेश तक स्थगित किया जाता है। लेकिन आम जन मानस उक्त आदेश से संतुष्ट नहीं है।

ऑफ कैंपस सेंटर के विरोध में जिले में नाराजगी बढ़ती जा रही है। जिले के छात्र कलाकार मंगलवार को कुलपति का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराएंगे। छात्र कलाकारों का मत है विवि ख़ैरागढ़ की धरोहर है और इसका कोई भी कैंपस बाहर नहीं खोला जाना चाहिए। और यदि कुलपति विश्व विद्यालय का विस्तार चाहती हैं तो संबद्ध महाविद्यालयों में सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रयास करें।

Leave a Comment

ताजा खबर